लापरवाही..दिल्‍ली से गुवाहाटी होते हुए प्‍लेन से कोलकाता पहुंचा 34 वर्षीय युवक, जेब में थी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

कोरोना की यह रिपोर्ट देखकर एयरपोर्ट अधिकारी सकते में आ गए और उसे तुरंत राजरहाट के चित्तरंजन नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में क्‍वारंटन किया गया, जो एयरपोर्ट केम सबसे नजदीक है.

लापरवाही..दिल्‍ली से गुवाहाटी होते हुए प्‍लेन से कोलकाता पहुंचा 34 वर्षीय युवक, जेब में थी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

कोरोना पॉजिटिव इस शख्‍स को एयरपोर्ट के पास क्‍वारंटाइन किया गया

कोलकाता:

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच एक 34 वर्षीय शख्‍स दिल्‍ली से गुवाहाटी होते हुए कोलकाता एयरपोर्ट पर यह कहते हुए उतरा कि वह कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Positive) है और उसे क्‍वारंटाइन (quarantine) रखने की जरूरत है. नॉर्थ 24 परगना (North 24 Pargana) का यह निवासी जब मंगलवार को शाम करीब पांच बजे कोलकाता पहुंचा तो उसमें कोविड-19 के कोई लक्षण (No symptoms of COVID-19) नहीं थे, ऐसे में उसे एयरपोर्ट स्‍टाफ ने जाने दिया. लेकिन इस शख्‍स ने एयरपोर्ट छोड़ने से इनकार करते हुए कहा कि उसे खांसी है और उसे क्‍वारंटाइन किया जाए. जब वह अपनी बात से एयरपोर्ट स्‍टाफ को संतुष्‍ट नहीं कर सका तो उसने अपने जेब से रिपोट निकाली जिसके अनुसार वह कोरोना पॉजिटिव है.

कोरोना की यह रिपोर्ट देखकर एयरपोर्ट अधिकारी सकते में आ गए और उसे तुरंत राजरहाट के चित्तरंजन नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट में क्‍वारंटन किया गया, जो एयरपोर्ट केम सबसे नजदीक है.दिल्ली से गुवाहाटी और फिर गुवाहाटी से कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में उसके साथ सवार यात्रियों को 'ट्रेस' किया जा रहा है. दिल्ली और गुवाहाटी एयरपोर्ट को भी अलर्ट कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब इस बारे में सवाल उठाए जा रहे हैं कि सिक्‍युरिटी/मेडिकल चेक के दौरान यह शख्‍स किस तरह बच निकलने में सफल हो गया. वह भी तब जब इसके जेब में कोरोना पॉ‍जिटिव होने की रिपोर्ट थी. गौरतलब है कि लॉकडाउन के पहले चरण के बाद जब देश में उड़ानों की इजाजत दी गई थी, तो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हवाई अड्डों पर यात्रियों की निगरानी/जांच को लेकर सवाल उठाया था.इस महीने की शुरुआत में, उन्‍होंने दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित देश के छह प्रमुख शहरों से आने वाली उड़ानों को भी रोक दिया था.