कोरोना वाइरस : वुहान से पहुंचे 112 लोग, आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया

चीन से आए दल में 76 भारतीय और 36 विदेशी नागरिक, जिनमें 5 बच्चे, और 8 परिवार भी शामिल

कोरोना वाइरस : वुहान से पहुंचे 112 लोग, आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

चीन के वुहान से आज पहुंचे 112 से ज्यादा लोगों को आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र, छावला में रखा गया.  406 लोगों के प्रथम दो दलों को सफलतापूर्वक क्वारंटाइन में रखकर रिलीज़ करने के बाद कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित चीन के वुहान से आज भारत लाए गए 112 लोगों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में लाया गया.  इस दल में 76 भारतीय और 36 विदेशी नागरिक हैं जिनमें 5 बच्चे, और 8 परिवार भी शामिल हैं. विदेशी नागरिकों के दल में चीन से 6, बांग्लादेश से 23, म्यांमार और मालदीव प्रत्येक से 2, और संयुक्त राज्य अमेरिका से 1, दक्षिण अफ्रीका से 1 तथा मेडागास्कर प्रत्येक से 1 नागरिक शामिल है.

एयरपोर्ट पर पहली थर्मल स्क्रीनिंग के बाद इन्हें आईटीबीपी छावला क्वारंटाइन सेंटर में आईटीबीपी की बसों में लाया गया. सभी नव आगंतुकों को सभी आधारभूत सुविधाएं प्रदान करवाई जा रही हैं.  आईटीबीपी के डॉक्टरों द्वारा इनका रोज़ चिकित्सकीय प्रक्रिया के मुताबिक परीक्षण किया जाएगा. अभी तक इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया है. ऐसी आशा है कि इन्हें आज से लगभग 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रखा जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले आईटीबीपी ने 1 और 2 फरवरी, 2020 को लाए गए 406 लोगों को लगभग 19 दिनों तक इस क्वारंटाइन सेंटर में रखा था और नेगेटिव पाए जाने पर इनको इनके घरों के लिए जाने दिया गया था. 1 से 19 फरवरी तक 19 दिनों के आईटीबीपी क्वारंटाइन सेन्टर में 406 लोगों को वुहान से लाकर रखा गया था जहां इन लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं और चिकित्सीय निगरानी आईटीबीपी द्वारा प्रदान की गई थीं.