कोरोना वायरस का कहर: दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए रहेंगे बंद

दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 और 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा. 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का निर्णय लेंगे. 

कोरोना वायरस का कहर: दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए रहेंगे बंद

प्रतीकात्मक

खास बातें

  • दिल्ली में सभी बाजार भी रहेंगे अगले तीन दिनों तक बंद
  • CAT ने व्यापारी संगठन से साथ बैठक में लिया फैसला
  • समीक्षा के बाद आगे की स्थिति का लिया जाएगा फैसला
नई दिल्ली:

कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज (CAT) ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक में फैसला लिया है कि कल से तीन दिन तक दिल्ली के सभी बाजार बंद रहेंगे. बैठक में कहा गया कि जिस तरह तेज़ी से कोरोना वायरस फैल रहा है उससे सामुदायिक संक्रमण का ख़तरा बढ़ गया है. ऐसे में फैसला लिया गया कि दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 और 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा. हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सेवाओं के अंतर्गत, दवा की दुकान, दूध की आपूर्ति और सब्जियों की दुकान खुली रहेगी. इन तीनों पर यह नियम लागू नहीं होगा.23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का निर्णय लेंगे. वहीं इससे पहले एहतियातन दिल्ली में उन सभी जगहों पर आने जाने की पाबंदी लगा दी गई है जहां भीड़ एकट्ठा होती है, जिनमें इंडिया गेट और सभी मॉल्स भी शामिल है. इसके अलावा रविवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी. 

कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच फ्रांस से आया दूल्हा, हजार से भी अधिक मेहमान हुए शामिल

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को 200 से ज्यादा हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इनमें 32 विदेशी नागरिक शामिल हैं. इसके अलावा 20 लोग वे हैं, जो ठीक हो गये हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि चार लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अभी तक एक विदेशी सहित 17 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी एक विदेशी सहित 19 मामले सामने आए हैं. 

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का दूसरा मामला, लंदन से लौटे छात्र की रिपोर्ट पॉजिटिव

महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 47 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 28 मामले दर्ज किए गए हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 मरीज हैं. लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर 10 हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर चार हो गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च को देश भर में 'जनता कर्फ्यू'