कोरोना वायरस: दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में चीनी पैसेंजर ने की उलटी, पुणे में अलग सेंटर में रखा गया

चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस अब तक भारत (केरल में तीन मामलों की पुष्टि हुई है), अमेरिका, ब्रिटेन सहित 25 देशों में फैल चुका है. 

कोरोना वायरस: दिल्ली से पुणे जा रहे विमान में चीनी पैसेंजर ने की उलटी, पुणे में अलग सेंटर में रखा गया

फिलहाल महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है

पुणे:

दिल्ली से पुणे जा रही एअर इंडिया की एक उड़ान में बीच रास्ते में एक चीनी यात्री के उलटी करने के बाद उसे शुक्रवार को पुणे के नगर निगम के नायडू अस्पताल के अलग केंद्र में भर्ती कराया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस से संक्रमण के संदेह में उसे अस्पताल में अलग-थलग रखा गया है. एअर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 7 बजे पुणे एयरपोर्ट पर फ्लाइट के उतरने के बाद पैसेंजर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारी ने कहा, "पैसेंजर एअर इंडिया की उड़ान से दिल्ली से पुणे आ रहा था. उसने जी मिचलाने की शिकायत की और विमान में ही उलटी कर दी. पुणे एयरपोर्ट पर फ्लाइट के पहुंचने के बाद, उसे तुरंत अन्य यात्रियों अलग किया गया और नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया." 

कोरोना वायरस : चीन में एक दिन में 73 लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 636 पर पहुंची

पुणे नगर निगम (PMC) के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रामचंद्र हनकारे ने बताया कि पैसेंजर चीनी नागरिक है. उन्होंने कहा, "उसके यहां पहुंचने के बाद तुरंत उसे अन्य यात्रियों से अलग किया गया और नायडू अस्पताल ले जाया गया. उसके खून और लार के नमूने को जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी, पुणे भेज दिया गया है." पुणे एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक बाद में विमान की अच्छी तरह से साफ-सफाई की गई. साफ-सफाई के कारण उड़ान में देर हुई. 

कोरोना वायरस के बारे में पहली बार चेतावनी देने वाले चीनी डॉक्टर की मौत, पुलिस ने बताया था 'अफवाह'

नायडू अस्पताल महाराष्ट्र के उन तीन अस्पतालों में एक है, जहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों से निपटने के लिए अलग सेंटर बनाए गए हैं. महाराष्ट्र में अब तक एक भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है, जिसमें इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई हो. चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से फैला यह वायरस अबतक भारत (केरल में तीन मामलों की पुष्टि हुई है), अमेरिका, ब्रिटेन सहित 25 देशों में फैल चुका है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: क्‍या है कोरोना वायरस, जानें इसके कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय