मोहल्ला क्लीनिक के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

यह डॉक्टर सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे, जो कि पहले से पॉजिटिव थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं

मोहल्ला क्लीनिक के कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक का जो डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, उसके संपर्क में आने वाले 900 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. यह जानकारी दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दी है. बता दें, यह डॉक्टर सऊदी अरब से आई एक महिला के संपर्क में आए थे, जो कि पहले से पॉजिटिव थी. इसके बाद डॉक्टर भी संक्रमित हो गए. डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं. सऊदी अरब से आई महिला के संपर्क में आने से 8 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

वहीं, पूरे देश की बात करें तो देश में कोरोनावायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 649 हो गई है. वहीं, इस बीमारी के शिकार 13 लोगों की मौत हो चुकी है. इस वायरस से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा तीन लोगों की जान गई है. इसके बाद गुजरात में दो लोगों की मौत हुई. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 43 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 43 लोग ठीक हुए हैं. 

डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं. 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उस मोहल्ला क्लीनिक में गया है, उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है. साथ ही कहा गया है कि अगर उन्हें कोविड-19 के लक्षण दिखें तो डॉक्टर से संपर्क करें. सऊदी से आई एक महिला डॉक्टर के संपर्क में आई थी. 23 मार्च को उस महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद 24 मार्च को डॉक्टर के भी कोरोना होने की पुष्टि हो गई. दुबई से आई उस महिला के परिवार में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक पड़ोसी भी संक्रमित हुआ है. 

वीडियो: सरकार ने 21 दिनों का वक्त ही क्यों तय किया?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com