Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे BJP सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

वहीं, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 142 पहुंच गई है. भारत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

कोरोना वायरस: सऊदी अरब से लौटे BJP सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को किया क्वॉरेंटाइन

भाजपा सांसद सुरेश प्रभु. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भाजपा सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को अगले 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन कर लिया है. सुरेश प्रभु हालही सउदी अरब के दौरे से वापस लौटे हैं. हालांकि, उनके टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. लेकिन फिर भी उन्होंने एहतियातन खुद को क्वॉरेंटाइन कर लिया है. वहीं, भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 142 पहुंच गई है. भारत में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. बुधवार को रिपोर्ट आई है कि पुणे में 28 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. महिला फ्रांस और नीदरलैंड की यात्रा पर गई थी. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामले 42 हो गए हैं.

वहीं, एक अन्य खबर के मुताबिक  लेह में सेना का 34 वर्षीय एक जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. सशस्त्र बलों में किसी के कोविड-19 से संक्रमित होने का यह पहला मामला है. सैनिक लेह के चुचोट गांव का रहने वाला है और वायरस से संक्रमित अपने पिता के सम्पर्क में आने के कारण वह इसकी चपेट में आया है. सूत्रों ने बताया कि जवान के पिता ईरान से तीर्थ यात्रा करके ‘एअर इंडिया' के विमान से 20 फरवरी को वापस लौटे थे और 29 फरवरी से ‘लद्दाख हार्ट फाउंडेशन' में पृथक रह रहे हैं. 

जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और दो मार्च को वापस नौकरी पर लौटा था. सात मार्च को उसे बाकियों से पृथक कर दिया गया था और 16 मार्च को उसके वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. सैनिक को ‘सोनम नूरबो मेमोरियल' (एसएनएम)अस्पताल में पृथक रखा गया है. उसकी बहन, पत्नी और दो बच्चों को भी ‘एसएनएम हार्ट फाउंडेशन' में एहतियाती तौर पर अलग रखा गया है. उन्होंने कहा, ‘‘ नौकरी पर वापस लौटने के बाद भी वह अपने पिता को पृथक रखे जाने के दौरान परिवार की मदद कर रहा था और कुछ समय चुचोट गांव में भी ठहरा था.'

वीडियो: सिटी सेंटर: देश में कोरोना के 142 केस, 3 की मौत