कोरोना वायरस: वुहान से लाए गए सभी 112 लोगों की जांच निगेटिव मिली

चीन से पहुंचे 112 लोगों को दिल्ली एनसीआर के छावला में आईटीबीपी के क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया

कोरोना वायरस: वुहान से लाए गए सभी 112 लोगों की जांच निगेटिव मिली

आईटीबीपी ने चीन के वुहान से आए भारतीयों को दिल्ली के छावला में आइसोलेशन सेंटर में रखा है.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित चीन के वुहान शहर से कल भारत लाए गए 112 लोगों के नमूनों की पहली बार जांच की गई. आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस (एम्स) की जांच में सभी नमूने निगेटिव पाए गए. वुहान से निकाले गए लोगों को आईटीपीबी पृथक केन्द्र में रखा गया है.

सीमा रक्षक बल के एक प्रवक्ता ने कहा, कि सभी 112 लोगों के नमूनों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भेजा गया था और रिपोर्ट नकारात्मक आई है. पृथक अवधि एक पखवाड़े तक जारी रहेगी. वुहान शहर से लाए जाने के बाद दिल्ली एनसीआर के छावला क्षेत्र में भारत-तिब्बत सीमा बल (ITBP) के पृथक केंद्र में 27 फरवरी को 76 भारतीयों और 36 विदेशियों को ले जाया गया गया था.

विदेशी नागरिकों के समूह में बांग्लादेश के 23, चीन के छह, म्यामार और मालदीव के दो-दो और मेडागास्कर, दक्षिण अफ्रीका और अमेरिका का एक-एक नागरिक शामिल हैं. इन लोगों के दूसरे नमूनों को पृथक अवधि के 14वें दिन ले जाया जाएगा. जिनके सभी परिणाम नकारात्मक मिलेंगे उन्हें आईटीबीपी केंद्र से भेज दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दल में 76 भारतीय और 36 विदेशी नागरिक हैं जिनमें 5 बच्चे और 8 परिवार भी शामिल हैं. सभी लोगों को सभी आधारभूत सुविधाएं दी जा रही हैं.