दिल्ली में कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट सस्ता होगा, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिए निर्देश

Corona RTPCR Test in Delhi : निजी अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत घटने से ज्यादा लोग कोविड-19 की जांच कराने को प्रोत्साहित होंगे. जांच का दायरा बढ़ने से कोरोना संक्रमण को थामने में मदद मिलेगी.

दिल्ली में कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट सस्ता होगा, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिए निर्देश

Corona Virus Test Delhi : सरकारी अस्पतालों में तो कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट निशुल्क किया जा रहा

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के सबसे सटीक और विश्वसनीय आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) को सस्ता करने की कवायद शुरू की है. उन्होंने सोमवार को संबंधित मंत्रालय और अधिकारियों को निर्देश दिए कि आरटीपीसीआर की जांच के दाम घटाए जाएं. कोरोना वायरस की जांच के लिए भी आरटीपीसीआर टेस्ट के साथ रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाता है. 

केजरीवाल ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में तो कोरोना का आरटीपीसीआर टेस्ट निशुल्क किया जा रहा है, लेकिन निजी अस्पतालों में भी इसकी कीमत घटाने के लिए निर्देश दिए गए हैं. माना जा रहा है कि निजी अस्पतालों में आरटीपीसीआर टेस्ट की कीमत घटने से ज्यादा से ज्यादा लोग कोविड-19 की यह जांच कराने को प्रोत्साहित होंगे. जांच का दायरा बढ़ने से कोरोना संक्रमण को थामने में भी मदद मिलेगी. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण दोबारा तेज होने के बाद से ही केजरीवाल सरकार टेस्ट का दायरा बढ़ाने में जुटी है, ताकि संक्रमित व्यक्ति द्वारा दूसरों के बीच वायरस फैलाने के पहले ही उसे चिन्हित किया जा सके.

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com