केरल : 110 साल की महिला ने कोरोना को हराया, डॉक्टरों ने बताई इलाज का असर होने की वजह

COVID-19: स्वास्थ्य मंत्री ने वृद्ध महिला का उत्तम इलाज करने के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मियों को बधाई दी है.

केरल : 110 साल की महिला ने कोरोना को हराया, डॉक्टरों ने बताई इलाज का असर होने की वजह

केरल में 110 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुई (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मलप्पुरम (केरल):

उत्तर केरल के एक मेडिकल कॉलेज से 110 साल की बुजुर्ग महिला कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मुक्त हो गई है. वह देश में संक्रमण से मुक्त होने वाली सबसे उम्रदराज मरीजों में से एक हैं. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के. के. शैलजा ने बताया कि मलप्पुरम जिले की रंदाथानी वरियाथ पाथु नामक महिला राज्य में सबसे अधिक उम्र की मरीज हैं जो कोरोना वायरस संक्रमण से उबरी हैं. देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस दौरान, राहत की बात यह है कि काफी संख्या में लोग ठीक भी हो रहे हैं.

डॉक्टरों ने बताया कि 18 अगस्त को अस्पताल में भर्ती करायी गई इस वृद्धा पर उपचार का असर नजर आया क्योंकि उनके मन में तनाव (Tension) नहीं था.  उन्होंने कहा, ‘‘पाथु को उनकी बेटी से संक्रमण हुआ था. उन्हें बस मामूली लक्षण थे.''

स्वास्थ्य मंत्री ने इन वृद्ध महिला का उत्तम इलाज करने के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मियों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई रहे राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए गर्व का पल है. इससे पहले 105 साल की एक अन्य वृद्धा और 103 साल के बुजुर्ग भी कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए थे. 

बता दें कि भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 76,472 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में शनिवार को संक्रमण के मामले 34 लाख के पार चले गए. वहीं संक्रमण से 26,48,998 लोग ठीक हो गए हैं जिससे संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर शनिवार को 76.47 प्रतिशत हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकडों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 34,63,972 हो गए हैं. वहीं 1,021 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या 62,550 हो गई है.

वीडियो: डॉक्टरों ने 105 साल की कोरोना वायरस संक्रमित महिला को किया ठीक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)