कोरोना वायरस के चलते ईरान में फंसे 234 भारतीय वतन लौटे, विदेश मंत्री ने शुक्रिया अदा किया 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों से ईरान में फंसे भारतीयों की जल्द सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए कहा था. 

कोरोना वायरस के चलते ईरान में फंसे 234 भारतीय वतन लौटे, विदेश मंत्री ने शुक्रिया अदा किया 

ईरान में फंसे भारतीयों को भारत लाया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ईरान से 234 भारतीयों को लाया गया भारत
  • विदेश मंत्री ने ईरानी अधिकारियों का शुक्रिया अदा किया
  • PM मोदी ने दिया था भारतीयों को तत्काल वापस लाने का आदेश
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की भीषण मार झेल रहे ईरान (Iran) में फंसे 234 भारतीयों को वहां से बाहर निकालकर भारत ले आ गया है. भारत वापस आने वाले लोगों में 131 स्टूडेंट्स और 103 तीर्थयात्री है. कोरोना वायरस के चलते ये लोग ईरान में फंसे हुए थे. विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने इसके लिए ईरान में भारतीय राजदूत के प्रयासों की सराहना की है और ईरानी अधिकारियों का धन्यवाद किया है. बता दें कि ईरान में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं समेत विभिन्न लोग सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर भारत सरकार से उन्हें वापस लाने की गुहार लगा चुके हैं.  

विदेशी मंत्री एस जयशंकर ने रविवार को ट्वीट में कहा, "ईरान में फंसे 234 भारतीय वापस भारत आ गए हैं. इनमें 131 छात्र-छात्राएं और 101 तीर्थयात्री शामिल हैं. ईरान में भारतीय राजदूत और ईरान में भारतीय उच्चायोग के प्रयासों के लिए धन्यवाद. ईरानी अधिकारियों का भी धन्यवाद."

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कोरोना वायरस के खतरे को लेकर बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों से ईरान में फंसे भारतीयों की जल्द सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए कहा था. 

ईरान के स्वास्थ्य मंत्री के सलाहकार अलिरेज़ा वहाबज़ादेह ने गुरुवार को कहा था, "ईरान में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की तादाद 350 से ज्यादा हो गई है, क्योंकि बुधवार को एक ही दिन में देश में कोरोनावायरस की वजह से 63 लोगों की मौत हुई..." ईरान सरकार ने बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं, जिनमें स्कूलों, यूनिवर्सिटियों को बंद कर देना तथा सांस्कृतिक एवं खेल से जुड़े कार्यक्रमों को स्थगित कर देना शामिल है.    

वीडियो: कोरोना से बुरी तरह प्रभावित ईरान, फंसे हुए भारतीय नागरिकों की होगी वापसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com