Coronavirus: झारखंड के पलामू के केन्द्रीय कारागार से 30 कैदियों को रिहा किया गया

सुप्रीम कोर्ट की ओर से राज्य सरकारों को दिए गए निर्देश पर उठाया गया कदम, रिहा किए गए सभी लोग 7 साल से कम की सजा पाए कैदी

Coronavirus: झारखंड के पलामू के केन्द्रीय कारागार से 30 कैदियों को रिहा किया गया

प्रतीकात्मक फोटो.

मेदिनीनगर (झारखंड):

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मद्देनजर मेदिनीनगर स्थित केंद्रीय कारागार से शनिवार को 30 कैदियों को रिहा कर दिया गया. रिहा किए गए कैदियों में सिर्फ वे कैदी हैं जो कि सात साल से कम की सजा पाए हैं.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रिहा किए गए सभी लोग 7 साल से कम की सजा पाए कैदी हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उच्चतम न्यायालय ने सभी राज्य सरकारों को 7 साल से कम की सजा पाए कैदियों को रिहा करने का निर्देश दिया है. इसी आलोक में केंद्रीय कारागार मेदिनीनगर में बंद 30 कैदियों की आज रिहाई की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. शनिवार की शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14792 पहुंच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 488 हो गई है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक, पिछले 24 घंटों में 957 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 36 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है, जो कि बढ़कर 2015 हो गई. है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ाया गया है.