कोरोना वायरस : हरियाणा में जरूरी सेवाओं को छोड़कर हर शनिवार और रविवार को सभी दुकानें और दफ्तर रहेंगे बंद

Haryana Coronavirus Lockdown: हरियाण में कोरोना वायरस के अब तक 50,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस खतरनाक वायरस से अब तक 578 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना वायरस : हरियाणा में जरूरी सेवाओं को छोड़कर हर शनिवार और रविवार को सभी दुकानें और दफ्तर रहेंगे बंद

हरियाणा में शनिवार, रविवार को बंद रहेंगी दुकानें और दफ्तर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए हरियाणा (Haryana) में शनिवार और रविवार को दुकानों और दफ्तरों को बंद रखने का फैसला किया गया है. इस दौरान, सिर्फ जरूरी सेवाओं (Essential services) से जुड़ी चीजें खुली रहेंगी. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी. विज ने अपने ट्वीट में लिखा, "COVID-19 की वजह से हरियाणा में हर शनिवार और रविवार को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और दफ्तर बंद रहेंगे." देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इन दिनों COVID-19 के रोजाना 65,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

हरियाण में कोरोना वायरस के अब तक 50,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस खतरनाक वायरस से अब तक 578 लोगों की मौत हुई है. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि वाणिज्यिक प्रतिष्ठान और दुकानें शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी हालांकि, लोगों की आवाजाही और यातायात पर प्रतिबंध लगने की संभावना नहीं है.  

इससे पहले, गुरुवार को पंजाब सरकार ने कोरोना की चिंताजनक स्थिति के चलते सख्त कदम उठाए थे. राज्य के सभी शहरों और कस्बों में शुक्रवार से रात में कर्फ्यू रहेगा, जो शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. साथ ही हफ्ते के आखिर में लॉकडाउन किया जाएगा. इसके अतिरिक्त, शादी और अंतिम संस्कार के अलावा सभी सार्वजनिक समारोह पर रोक रहेगी. यह नियम 31 अगस्त 2020 तक लागू रहेंगे. 

अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत कोरोना वायरस महामारी से तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 68,898 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 29 लाख के पार हो गया. मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देशभर में करीब 21 लाख मरीज़ ठीक हो चुके हैं. 

वीडियो: कोरोना के चलते पंजाब में 31 अगस्त तक लॉकडाउन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com