Coronavirus: दिल्ली में सारे स्कूल बंद, क्या गर्मियों की छुट्टियां कम की जाएंगी?

उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- लोग सुझाव दें जिससे पढ़ाई का भी नुकसान ना हो और जमीनी परिस्थितियों से भी कोई समझौता न हो

Coronavirus: दिल्ली में सारे स्कूल बंद, क्या गर्मियों की छुट्टियां कम की जाएंगी?

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

क्या दिल्ली में गर्मियों की छुट्टियां कम की जाएंगी क्योंकि कोरोना चलते अभी सारे स्कूल बंद हैं? इस बारे में दिल्ली के शिक्षा निदेशक बिनय भूषण का कहना है कि गर्मी की छुट्टियां कम करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव नहीं है, लेकिन अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया जा सकता. उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया कहते हैं कि लोग इस मुद्दे पर सुझाव दें जिससे पढ़ाई का भी नुकसान ना हो और जो जमीनी परिस्थितियां हैं उनके साथ भी कोई समझौता न हो.

प्राइवेट स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के पेरेंट्स के सवाल हैं कि जब स्कूल नहीं चल रहा है तो स्कूल फीस क्यों ले रहे हैं? इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि बहुत से पेरेंट ये भी कह रहे हैं कि लॉकडाउन में उनको फीस देने में दिक्कत है इसलिए  या तो फीस माफ की जाए या पोस्टपोन को जाए. लेकिन स्कूलों का यह कहना है कि अगर पेरेंट फीस नहीं देंगे तो टीचर, कर्मचारियों को तनख्वाह कहां से देंगे. तो इस बारे में लोग अपने सुझाव दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल फीस से ही तनख्वाह देते हैं. फीस नहीं देंगे तो टीचर को तनख्वाह नहीं मिलेगी. तो टीचर के घर कैसे चलेंगे? यह एक मुश्किल सवाल है इसका कोई स्पष्ट जवाब नहीं हो सकता.