ग्रेटर नोएडा में भी मिला कोरोना का मरीज, अल्फा-1 की सभी सोसायिटी और ब्लॉक किए गए सील

ग्रेटर नोएडा के बी ब्लॉक में अल्फा-1 की हाउसिंग सोसायिटी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक मरीज मिला है.

ग्रेटर नोएडा में भी मिला कोरोना का मरीज, अल्फा-1 की सभी सोसायिटी और ब्लॉक किए गए सील

ग्रेटर नोएडा में भी मिला Coronavirus का एक केस (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ग्रेटर नोएडा में मिला एक मरीज
  • पूरी सोसायिटी और ब्लॉक किए गए सील
  • 48 घंटे के लिए किए गए बंद
नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा के बी ब्लॉक में अल्फा-1 की हाउसिंग सोसायिटी में कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक मरीज मिला है. इसके बाद प्रशासन ने तुरंत अल्फा-1 की सभी सोसायिटियों और सारे ब्लॉक को सील कर दिया है. यह बंदी 48 घंटे तक जारी रहेगी. आपको बता दें कि  भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर रविवार को 324 पर पहुंच गए। देश के विभिन्न हिस्सों से नए मामले सामने आए हैं.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन कुल मामलों में 41 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. इनमें से दिल्ली, कर्नाटक तथा महाराष्ट्र से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय ने बताया, ‘‘भारत में कोविड-19 से अब 296 लोग संक्रमित हैं.'' 24 अन्य लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए जबकि 5 लोगों की मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 63 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी भी शामिल हैं. इसके बाद केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं. 

दिल्ली में 27 लोग संक्रमित पाए गए जिनमें एक विदेश शामिल है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 25 मामले सामने आए.  तेलंगाना में 11 विदेशियों समेत संक्रमण के कुल 21 मामले सामने आए हैं जबकि राजस्थान में दो विदेशियों समेत 24 मामले मिले हैं.  हरियाणा में 17 मामले दर्ज किए गए जिनमें से 14 विदेशी हैं.  कर्नाटक में 20 लोग विषाणु से संक्रमित पाए गए. पंजाब और लद्दाख में 13-13 लोग संक्रमित हैं.  गुजरात में 14 मामले सामने आए जबकि तमिलनाडु में छह मामले दर्ज किए जिनमें दो विदेशी शामिल है. चंडीगढ़ में पांच लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए. 

मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर और पश्चिम बंगाल में चार-चार लोग संक्रमित हैं. आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड में तीन-तीन मामले सामने आए जबकि ओडिशा तथा हिमाचल प्रदेश में दो-दो मामले सामने आए.  पुडुचेरी और छत्तीसगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com