Coronavirus: कोरोना योद्धाओं को सेना का सलाम, कल अस्पतालों पर होगी फूलों की बारिश, VIDEO जारी किया

Coronavirus: भारतीय वायु सेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों का फ्लाईपास्ट, श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक के प्रमुख शहरों पर से गुजरेंगे विमान

Coronavirus: कोरोना योद्धाओं को सेना का सलाम, कल अस्पतालों पर होगी फूलों की बारिश, VIDEO जारी किया

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Coronavirus: चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की कि सशस्त्र सेनाएं रविवार को होने वाले विभिन्न सैन्य अभ्यासों के माध्यम से कोरोना योद्धाओं के प्रति अपना आभार व्यक्त करेंगी. सेना के मुताबिक मौजूदा संकट के दौरान, डॉक्टरों,नर्सों, पुलिस कर्मियों, मीडिया, स्वच्छता कर्मियों, डिलीवरी कर्मियों, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और स्थानीय स्टोर के मालिकों ने अपने जीवन को दांव पर लगाकर राष्ट्र की सेवा की है. ये वह लोग हैं जिन्होंने पर्दे के पीछे रहकर इस चुनौतीपूर्ण समय में देश को एक सूत्र में पिरोया है. सशस्त्र सेनाएं इन महान भारतीयों को उनकी निःस्वार्थ सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहती है. सशस्त्र सेनाओं की ओर से इस आयोजन को लेकर एक वीडियो जारी किया गया है.
 
सेना राष्ट्र को यह आश्वस्त करना चाहती है कि कोरोना महामारी के बावजूद सशस्त्र सेना भूमि, समुद्र या वायु से आसन्न किसी भी प्रकार के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और आवश्यकता पड़ने पर हम किसी भी सहायता के लिए तत्पर रहेंगे.
 
रविवार को सेना पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बलिदान के प्रति सम्मान का प्रदर्शन करेगी जो हर समय हमारी रक्षा करते हैं और हमें  सुरक्षित रखते हैं. तीनों सेनाओं के प्रमुखों की ओर से पुलिस स्मारक पर माल्यार्पण किया जाएगा.

देश में कई जगहों पर भारतीय वायु सेना के लड़ाकू और परिवहन विमानों द्वारा फ्लाईपास्ट किया जाएगा. ये लड़ाकू विमान श्रीनगर से तिरुवनंतपुरम और डिब्रूगढ़ से कच्छ तक के प्रमुख शहरों को शामिल करेंगे. वायु सेना और नौसेना के हेलीकॉप्टर कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों के ऊपर से उड़ान भरेंगे और कोरोना योद्धाओं के सम्मान में फूलों की वर्षा करेंगे.

राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में राष्ट्र लड़ाकू और परिवहन विमान 10 से 11 बजे के बीच उड़ान भरते दिखेंगे.  सशस्त्र सेनाओं की हवाई सलामी 500 मीटर की ऊंचाई से होगी ताकि हर कोई अपने घरों में सुरक्षित महसूस कर सके. देश भर के सैन्य बैंड कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले विभिन्न नागरिक अस्पतालों में देशभक्ति की धुन बजाकर उनका आभार व्यक्त करेंगे.
 
शाम को मुंबई, पोरबंदर, करवार, वाईजेक, चेन्नई, कोच्चि और पोर्ट ब्लेयर के तटों पर समुद्र में नौसेना के जहाज हमारे कोरोना योद्धाओं के प्रयासों के प्रति आभार जताते हुए एकजुटता के साथ प्रकाशमान होंगे.
भारतीय नौसेना के विमान मुंबई, गोवा, कोच्चि और वाईजेक में 10 से10-30 बजे के बीच कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले अस्पतालों में हेलीकॉप्टरों से पंखुड़ियों की वर्षा करेंगे.
 
भारतीय तटरक्षक जहाजों को 24 स्थानों पर देखा जाएगा, जिनमें से कुछ हैं- पोरबंदर, ओखा, रत्नागिरी, दहानू, मुरुड, गोवा, नया मंगलाोरे, करावती, कराईकल, चेन्नई, कृष्णाप्रामनम, निज़ामापतनम, पुदुचेरी, काकीनाड़ा, पारादीप, गोपालपुर / पुरी,  सागर द्वीप, पोर्ट ब्लेयर, डिगलीपुर, मायाबुंदुर, हट बे और कैम्पबेल बे.
  

सेना ने कहा है कि इन गतिविधियों को करते हुए हम सभी सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करेंगे और आम जनता से भी ऐसा करने का अनुरोध करते हैं. सेना को अपने कोरोना योद्धाओं पर गर्व है और उनके बलिदान को सलाम करते हैं.  सेना सभी से निवेदन करती है कि सशस्त्र सेनाओं के इस प्रयास में उनका साथ दें.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com