Coronavirus: राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को किया लॉकडाउन

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य को 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉकडाउन करने के निर्देश दिए हैं.

Coronavirus: राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को किया लॉकडाउन

राजस्थान में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर 22 मार्च से 31 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन के निर्देश

नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राज्य को 31 मार्च तक पूरी तरह से लॉकडाउन करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बयान में कहा कि देश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक सार्वजनिक वाहनों के चलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही सभी मॉल्स और दुकाने बंद रहेंगी. हांलाकि उन्होंने कहा कि इस दौरान प्राथमिक जरूरतों की दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. सीएम गहलोत ने कहा कि आर्थिक रुप से पिछड़े परिवारों को खाने के पैकट दिए जाएंगे.  उन्होंने कहा कि  राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से जुड़े एक करोड़ से अधिक परिवारों जिनको एक रूपए, दो रूपए प्रतिकिलो गेहूं मिलता है,उन्हें मई माह तक गेहूं मुफ्त दिए जाने के निर्देश दिए हैं. 

बता दें कि देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित लोगों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है. अब यह आंकड़ा 290 के करीब पहुंच चुका है और अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच दो ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनका विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं रहा है. महाराष्ट्र के पुणे की एक महिला और पश्चिम बंगाल में 57 साल व्यक्ति की बिना विदेश यात्रा के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या चार हो चुकी है. इस बीच पीएम मोदी ने देश के कई शहरों से पलायन कर रहे लोगों से अपील की कि वह पैनिक होकर अपने गांव की तरफ नहीं जाएं, पीएम ने अपील की कि जो लोग जहां हैं वहीं रहें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सिर्फ चीन और इटली में ही 6000 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. 170 देशों में फैल चुके इस वायरस की चपेट में ढाई लाख से ज्यादा लोग हैं. भारत में जो लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं उनमें विदेशी मूल के नागरिक भी शामिल हैं.