कोरोना संक्रमण की जांच नहीं कराने वालों की जानकारी देने पर 11 हजार रुपये का इनाम : बीजेपी सांसद

बीजेपी सांसद रवींद्र कुशवाहा ने घोषणा की है कि वह विदेश या देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने की जानकारी छिपाने और कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच नहीं कराने वाले लोगों की जानकारी देने वाले को 11 हजार रूपये इनाम देंगे.  

कोरोना संक्रमण की जांच नहीं कराने वालों की जानकारी देने पर 11 हजार रुपये का इनाम : बीजेपी सांसद

उत्तर प्रदेश से बीजेपी सांसद हैं रवींद्र कुशवाहा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सलेमपुर से सांसद हैं रवींद्र कुशवाहा
  • 11 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की
  • कोरोना की जांच नहीं कराने वालों की सूचना देने पर इनाम
नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद रवींद्र कुशवाहा ने घोषणा की है कि वह विदेश या देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने की जानकारी छिपाने और कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच नहीं कराने वाले लोगों की जानकारी देने वाले को 11 हजार रूपये इनाम देंगे.  कुशवाहा ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दिल्ली में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने या देश-विदेश में यात्रा की जानकारी छिपाने तथा जांच नहीं कराने वालों के बारे में सूचित करने वाले को 11 हजार रूपये का इनाम दिया जाएगा. बीजेपी के सलेमपुर से सांसद कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को काबू करने के लिए पूरे देश में लागू बंद के बीच कई लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था और उन्होंने जांच नहीं कराई है.  उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी यात्रा संबंधी जानकारी प्रशासन को मुहैया करानी चाहिए.  उन्होंने कहा कि यात्रा की जानकारी छुपाने वाले या जांच नहीं कराने वाले लोगों के संबंध में जानकारी देने वाले व्यक्ति को वह 11 हजार रूपये का इनाम देंगे.  कुशवाहा ने आश्वासन दिया कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा. भाजपा सांसद ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर पोस्टर भी जारी किया है. 

कितनी है उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या
अभी तक मिल रहे आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1621 है. जिसमें 247 लोग अब ठीक हो चुके हैं और 25 लोगों की मौत हुई है. वहीं अगर पूरे देश की बात करें तो देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 775 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 775 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24,506 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1429 नए मामले सामने आए हैं और 57 लोगों की मौत हुई है. 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 5,063 ठीक को चुके हैं. 


लॉकडाउन में सड़क किनारे कुछ इस तरह रह रहा 7 सदस्यों वाला परिवार...​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)