भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus) से बीमार 10 मरीज हुए ठीक

Coronavirus India Cases: कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया है कि किसी भी माध्यम से कोरना वायरस को लेकर अफवाह नहीं फैलाई जानी चाहिए.

भारत में कोरोना वायरस(Coronavirus) से बीमार 10 मरीज हुए ठीक

Coronavirus Cases: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है. राहत वाली इसमें ये है कि इनमें से 10 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में 68 साल की महिला ने दम तोड़ दिया. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में एक बुज़ुर्ग की मौत हुई थी. दिल्ली में हुई बुजुर्ग महिला की मौत के मामले में पता चला है कि वो अपने बेटे के संपर्क में आई थी जो विदेश यात्रा से लौटा था और कोरोना से संक्रमित था. उसके संपर्क में आने की वजह से महिला भी संक्रमित हो गई और राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. महिला पश्चिमी दिल्ली की रहने वाली थी और इनको बीपी और डाइबिटीज़ की भी शिकायत थी. इनका बेटा हाल ही में स्विट्ज़रलैंड और इटली से आए थे. उधर विश्व  स्वास्थ्य संगठन (WHO)का कहना है कि कोरोना वायरस का दायरा बढ़ रहा है और यूरोप इस बीमारी का मुख्य केंद्र बना हुआ है.  

उधर कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से कहा गया है कि किसी भी माध्यम से कोरना वायरस को लेकर अफवाह नहीं फैलाई जानी चाहिए. पहले ये खबर आई थी कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से कोरना से जुड़ी खबर चलाने से पहले इजाज़त की बात आई थी. जिस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने साफ किया है कि जो भी व्यक्ति, संस्थान, संगठन चाहे प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से खबर को बिना परखे, बढ़ा चढ़ाकर दिखाएगा तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई होगी. 

अब तक की बड़ी बातें

  • आंध्र प्रदेश,कर्नाटक,केरल,दिल्ली,यूपी से 5 नए केससामने आए हैं. 
  • शनिवार रात से 19 चेक पोस्ट से ही इंटरनेशनल ट्रैफ़िक की इजाज़त
  • राष्ट्रीय आपदा नियंत्रण कोष का इस्तेमाल कर सकती है सरकार
  • सैनेटाइज़र और मास्क को आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में लाया गया है.
  • नेटाइज़र, मास्क की कालाबाज़ारी पर 7 साल की क़ैद या जुर्माना, या दोनों एक साथ
  • कालाबाज़ारी पर सज़ा और जुर्माना दोनों एक साथ भी हो सकते हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com