Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोरोनावायरस (Coroavirus) के मामले बढ़े हैं. बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और सीआईएसएफ में कुल 653 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोरोना के मामले बढ़े हैं.

खास बातें

  • केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले
  • अभी तक कुल 653 जवान कोरोना से संक्रमित
  • बीएसएफ के 2 और सीआरपीएफ के 1 जवान की मौत
नई दिल्ली:

हाल के कुछ दिनों में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में कोरोनावायरस (Coroavirus) के मामले बढ़े हैं. बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और सीआईएसएफ में कुल 653 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीएसएफ में कोरोना के कुल 258 मामले सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं. त्रिपुरा में 25 और दिल्ली में 12 जवान संक्रमित पाए गए हैं. सीआरपीएफ में कोरोना के 62 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 231 जवान संक्रमित पाए गए हैं.

यह सभी जवान दिल्ली में कानून व्यवस्था में तैनात थे. सभी जवान सीलमपुर और रोहणी में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे थे. आईटीबीपी में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सीआईएसएफ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 64 जवान संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है.

बताते चलें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक ढाई लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 38 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 62,939 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,277 नए मामले सामने आए हैं और 128 लोगों की मौत हुई है.

देश में अभी तक 2,109 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 19,358 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 24 मार्च को कोरोना से बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम ने एक बार फिर देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. 3 मई को यह मियाद खत्म होनी थी लेकिन इससे पहले ही गृह मंत्रालय ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को और बढ़ा दिया. अब यह 17 मई तक लागू रहेगा, हालांकि जिन जिलों (ऑरेंज और ग्रीन जोन) में कोरोना के केस नहीं हैं, वहां सरकार ने इसमें थोड़ी ढील भी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना से जंग : मुंबई का MMRDA मैदान बना कोरोना अस्पताल