राजस्थान : COVID-19 केस बढ़ने से 11 जिलों में धारा-144 लागू, 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक

1 जिले जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जहाँ पर कोरोना के ज्यादा केसेज़ आने लग गए हैं वहां धारा-144 लगाई गयी है. 

राजस्थान : COVID-19 केस बढ़ने से 11 जिलों में धारा-144 लागू, 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक

राजस्थान के 11 जिलों में धारा-144 लागू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर :

राजस्थान (Rajasthan) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना को काबू करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कुछ सख्त उठाए हैं. राजस्थान सरकार ने एक जगह पर 4 लोगों से ज्यादा के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है. राज्य के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के मद्देनजर लोगों से बड़ी संख्या में एक जगह एकत्र नहीं होने की अपील की है. 

सीएम गहलोत ने रविवार देर रात अपने ट्वीट में लिखा- "कल से प्रदेश के कई जिलों में धारा-144 लागू हो रही है, यह फैसला जनहित में किया गया है. मेरी सभी से अपील है कि इसे पालन करें. बल प्रदर्शन के बजाय सरकार चाहती है कि इसका पालन करने में पब्लिक आगे बढ़कर सहयोग करे. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह जनहित के लिए है."

उन्होंने कहा कि शेष प्रदेशवासियों से अपील है वे भी इसे गंभीरता से लें और सतर्क रहें हम बार-बार कह रहे हैं, वरना यह महामारी बहुत तेज गति से फैलती है, इसीलिए 11 जिलों में धारा-144 लगानी पड़ी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से चल रही अनलॉक गाइडलाइन और प्रतिबंध तो कायम रहेंगे ही, इन्हें 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है. 11 जिले जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जहाँ पर कोरोना के ज्यादा केसेज़ आने लग गए हैं वहां धारा-144 लगाई गयी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमितों की कुल संख्या 1.13 लाख के पार चली गई है. इस वायरस की वजह से राज्य में 1300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. राजस्थान में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या करीब 18,000 है.

वीडियो: लापरवाही की वजह से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले : डॉ रणदीप गुलेरिया