सेंट्रल रेलवे ने उत्तर भारतीयों के लिए चलाई अतिरिक्त ट्रेनें, लौट रहे लोगों ने कहा- जो होगा घर में मिलकर साथ झेलेंगे

मुंबई, पुणे और नागपुर से उत्तर भारत की तरफ बड़ी संख्या में लोगों के पलायन को देखते हुए मध्य रेलवे ने 3 औऱ विशेष रेल गड़ियां चलाने का  फ़ैसला लिया है.

सेंट्रल रेलवे ने उत्तर भारतीयों के लिए चलाई अतिरिक्त ट्रेनें, लौट रहे लोगों ने कहा- जो होगा घर में मिलकर साथ झेलेंगे

Coronavirus : मुंबई और पुणे में रहने वाले लोग घरों की ओर पलायन कर रहे हैं.

मुंबई:

मुंबई, पुणे और नागपुर से उत्तर भारत की तरफ बड़ी संख्या में लोगों के पलायन को देखते हुए मध्य रेलवे ने 3 औऱ विशेष रेल गड़ियां चलाने का  फ़ैसला लिया है. ये गाड़ियां कल घोषित की गई हैं जो पहले घोषित की गईं 14 ट्रेनों से अतिरिक्त होंगी. 
सिर्फ आज के दिन ही 10 विशेष गाड़ियां चलाई जाएंगी. स्टेशनों पर लोगों की जमा होती भीड़ को नियंत्रित करना भी चुनौती साबित हो रहा है. साथ ही डिब्बों में ठूंस कर जाने और भीड़ बढ़ने से कोरोना फैलने का भी खतरा है. इसलिए मध्य रेलवे लोगों से पलायन की बजाय मुम्बई में ही अपने घरों के रुकने की सलाह भी दे रही है. लेकिन मजदूर वर्ग का कहना है यहां अकेले रहने से अच्छा है अपने गांव में परिवार के साथ रहेंगे जो भी होगा मिलकर झेलेंगे. उधर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 63 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 11 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Newsbeep

उन्होंने शनिवार को बताया कि इन नये 11 मामलों में से 10 मुंबई से और एक पुणे से सामने आया है. अधिकारियों ने बताया कि सात मरीजों को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल और एक-एक मरीज को सैफी अस्पताल, नानावती अस्पताल और एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पुणे के मरीज को वहां के नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हफ्ते की शुरुआत में कोविड-19 से ग्रसित एक मरीज की मुंबई में मौत हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि पूरे भारत में कुल मरीजों की संख्या 250 पार कर गई है. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में सामने आए हैं. हालांकि इस दौरान लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है लाख समझाने के बाद बावजूद भी इस केस के मरीज अस्पतालों से भाग रहे हैं और