सात महीने के अंतराल के बाद कोविड के ‘न्यू नॉर्मल’ के बीच खुलेंगे सिनेमा हॉल

Coronavirus: महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे, दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात सहित कई राज्यों में शर्तों के साथ खुलेंगे

सात महीने के अंतराल के बाद कोविड के ‘न्यू नॉर्मल’ के बीच खुलेंगे सिनेमा हॉल

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोविड-19 महामारी के कारण सात महीने से बंद सिनेमा हॉल गुरुवार से देश के विभिन्न हिस्सों में फिर से खुलने लगेंगे. सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमा हॉल में रिलीज अंतिम फिल्म ‘‘छिछोरे'' को कई थिएटरों में फिर से रिलीज किया जाएगा. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे वहीं दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात सहित कई स्थानों पर कोविड-19 के न्यू नॉर्मल के बीच दिशानिर्देशों का ध्यान रखते हुए इस हफ्ते थिएटर खुल जाएंगे.

Newsbeep

केंद्र सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया के दिशानिर्देशों के तहत बृहस्पतिवार से मल्टीप्लेक्टस, सिनेमा हॉल और थियेटर फिर से खुलेंगे. गृह मंत्रालय ने मामले में अंतिम निर्णय राज्यों पर छोड़ दिया है. पीवीआर सिनेमा ने बुधवार को कहा कि दस राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों ने सिनेमा हॉल को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. पीवीआर सिनेमा के पास देश भर में 71 शहरों में 845 स्क्रीन हैं. पीवीआर बृहस्पतिवार से 487 स्क्रीन का संचालन शुरू करेगा और उम्मीद है कि अन्य राज्य भी जल्द ही सिनेमा हॉल के संचालन की अनुमति दे देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्र सरकार के मानक प्रक्रिया संचालन के मुताबिक हॉल में एक सीट छोड़कर दर्शकों को बैठाया जाएगा, पूरे हॉल के केवल 50 फीसदी सीट की ही बुकिंग होगी, हर समय मास्क लगाना होगा, उचित वेंटिलेशन होना आवश्यक है और एयर कंडीशनर का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर होगा. सिनेमा का प्रदर्शन शुक्रवार 16 अक्टूबर से शुरू होगा और उनकी वेबसाइट एवं टिकट प्राप्ति के अन्य प्लेटफॉर्म पर मध्य रात्रि से टिकट उपलब्ध होगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)