एयर इंडिया के पांच 'COVID-19 पॉज़िटिव' पायलटों की रिपोर्ट गलत, दोबारा किया गया टेस्ट

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये एअर इंडिया के पांच पायलटों की दूसरी जांच में संक्रमण सामने नहीं आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि शनिवार को जो पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी वो गलत पाई गई.

एयर इंडिया के पांच 'COVID-19 पॉज़िटिव' पायलटों की रिपोर्ट गलत, दोबारा किया गया टेस्ट

दूसरी जांच में एअर इंडिया के पांचों पांयलट कोरोना से संक्रमित नहीं पाए गए (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये एअर इंडिया के पांच पायलटों की दूसरी जांच में संक्रमण सामने नहीं आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि शनिवार को जो पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी वो गलत पाई गई. एहतियातन सभी पायलटों की प्राथमिकता के साथ दोबारा जांच की गई. दूसरी जांच में भी किसी तरह का संक्रमण सामने नहीं आया है. इसकी रिपोर्ट सोमवार शाम को आई. हालांकि पायलट के अलावा दो अन्यकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी रिपोर्ट साफ नहीं है लिहाजा उन्हें क्वारेंटीन किया गया है.  बता दें कि रविवार को एअर इंडिया के इन पांचों पायलटों में जांच में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया था. एक के बाद एक कर उनका परीक्षण किया गया था. 

सूत्रों के अनुसार RT-PCR टेस्ट के दौरान सभी पायलट कतारबद्ध तरीके से बैठे थे और जिस किट के माध्यम से इनकी जांच की गई थी संभवत: उसमें कुछ खामियां रही होंगी. क्योंकि किसी भी पायलट में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए थे. बता दें कि ये सभी पायलट और कर्मी, 20 अप्रैल को उस चीन से वापस आई उड़ान में शामिल थे. अगली उड़ान से पहले सभी कर्मियों का मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्ट किया गया था, जिसे बीएमसी अधिकारियों को भेजा गया था. बहरहाल एयर इंडिया ने कोरोना संक्रमण की निगेटिव रिपोर्ट आने पर राहत की सांस ली है. 

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड-19 के 1230 नए मामले आए हैं और 36 मरीजों की मौत हुई है.  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 23401 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि 868 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. वहीं बात करें मुंबई की तो आपको बता दें कि मुंबई में कोरोना वायरस के 791 नये मामलों के साथ रोगियों की कुल संख्या 14,355 हुई, संक्रमण से मौत के 20 नये मामलों के साथ मृतक संख्या 528 हो चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com