दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नॉर्थ और साउथ कैंपस में जरूरतमंदों तक पहुंचाया जरूरी सामान

COVID19 से पैदा हुई इस चुनौती को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने नार्थ और साउथ कैंपस दोनों में अपने पड़ोस के आसपास के क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने नॉर्थ और साउथ कैंपस में जरूरतमंदों तक पहुंचाया जरूरी सामान

कई परिवारों तक जरुरत का सामान पहुंचाया गया

नई दिल्ली:

COVID--9 से पैदा हुई इस चुनौती को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने नार्थ और साउथ कैंपस दोनों में अपने पड़ोस के आसपास  के क्षेत्र में जरूरतमंदों की मदद करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया. इसकी शुरुआत नॉर्थ कैंपस से हुई. कार्यक्रम के तहत पटेल चेस्ट के 'क्रिश्चियन कॉलोनी' में ऐसे 50 परिवारों तक खान-पान की मूलभूत वस्तुएं (जिसमें आटा, चावल, तेल जैसी मुख्य वस्तुएं शामिल हैं) पहुंचाई गईं. संकट में फंसे परिवारों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मदद ली गई. वहीं  यूनिविर्सिटी के साउथ कैम्पस में भी इसी तरह जरूरतमंदों की पहचान कर 100 जरूरतमंद परिवारों तक खाने-पीने की चीजें पहुंचाईं गईं. 

विश्वविद्यालय की इस मुहिम में उस सांसद रमेश विधूड़ी और मनोज तिवारी ने भी हिस्सा लिया.  आयोजको का कहना है कि वह आगे भी इस तरह और जरूरतमंदो को भी राशन सामग्री पहुंचाएं.  प्रोफेसर कुंडू ने बताया कि नॉर्थ कैंपस में WUS हेल्थ सेंटर इस संकट की स्थिति में पैरामेडिक्स और एम्बुलेंस 24x7 से लैस है. साथ ही स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो राजीव गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा संचालित छात्रावास छात्रों के रहने हेतु सुरक्षित और स्वच्छतापूर्ण माहौल प्रदान कर रहे हैं. 

उन्होंने बताया कि डीयूसीसी और लाइब्रेरी के साथ भी तालमेल बैठा रहे हैं. कार्य दल के निदेशक एन सी डब्लू ई बी की सदस्य डॉ. गीता भट्ट ने कहा कि महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में विश्वविद्यालय सरकार के साथ एकजुट होकर खड़ा है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com