Coronavirus Covid-19: GRSE ने PM Cares में दान किए एक करोड़ रुपये

कोलकाता स्थित मिनी रत्न कंपनी ने यह राशि कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत दान की है. 

Coronavirus Covid-19:  GRSE ने PM Cares में दान किए एक करोड़ रुपये

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली:

रक्षा क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रम गार्डन रीच शिपबिल्डर एंड इंजीनियर (जीआरएसई) लिमिटेड ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स) में एक करोड़ रुपये दान दिए हैं. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. कोलकाता स्थित मिनी रत्न कंपनी ने यह राशि कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) के तहत दान की है. 

बता दें कि Coronavirus महामारी के कब्जे में इस वक्त पूरी दुनिया है, हर देश COVID-19 यानी कोरोना वायरस महामारी से बचने और फैलने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. भारत में इन दिनों 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है, जिस वजह से हर गली-मोहल्ला और राज्य की सीमाएं बंद है. सरकारें जो भी योजनाएं व कदम उठा रही हो, इसमें फंड इकट्ठा करना बेहद ही गंभीर मुद्दा है. इसके लिए प्राइम मिनिस्टर सिटीज़न असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड (PM CARES Fund) की शुरूआत की गई है, जहां कोई भी कितनी भी राशि सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए डोनेट कर सकता है.

इस फंड में देश की तमाम हस्तियों से लेकर आम नागरिक तक दान कर रहा है. फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ रुपये दान दिए हैं. इसके अलावा टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने भी 500 करोड़े रुपये की राशि इस फंड को दान की है. इसके अलावा भी कई कंपनियों ने इसमें दान दिए हैं.   

Video:केंद्र सरकार ने कोरोना से लड़ने के लिए पीएम केयर्स का किया गठन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com