कोरोना वायरस से तमिलनाडु में एक शख्स की मौत, पूरे देश में अब तक जा चुकी है 9 की जान

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने बताया कि व्यक्ति को लंबे समय से ‘अनियंत्रित मधुमेह’ की बीमारी थी.

कोरोना वायरस से तमिलनाडु में एक शख्स की मौत, पूरे देश में अब तक जा चुकी है 9 की जान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

मदुरै:

कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार तड़के मदुरै के एक अस्पताल में मौत हो गई. तमिलनाडु में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने बताया कि व्यक्ति को लंबे समय से  ‘अनियंत्रित मधुमेह' की बीमारी थी. स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, ‘हमारी पूरी कोशिश के बावजूद एमडीयू, राजाजी अस्पताल में कोविड-19 संक्रमित मरीज की मौत हो गई. उसे फेफड़ों, अनियंत्रित मधुमेह और उच्च रक्तचाप की बीमारी थी.' राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 18 हो गए. तीन महिलाओं समेत छह और लोग संक्रमित पाए गए.

तमिलनाडु में मंगलवार को छह और मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 18 हो गई है. तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सी विजय भास्कर ने ट्वीट किया, तीन नये मामलों की मंगलवार रात को पुष्टि हुई है जिनमें से दो का विदेश यात्रा का इतिहास है. इससे पहले दिन में तीन मामले सामने आए थे. उन्होंने बताया कि चेन्नई में 65 वर्षीय पुरुष को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है और वह न्यूजीलैंड की यात्रा करके आया था और अभी निजी अस्पताल में भर्ती है.

भास्कर ने बताया कि दूसरी मरीज 55 वर्षीय महिला को सैदापेट के किलपक चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया है, तीसरा मरीज 25 वर्षीय युवक है जो लंदन से लौटा था और जिसे राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने दिन में तीन मरीजों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भास्कर ने ट्वीट किया, ‘नये मिले तीनों संक्रमितों ने विदेश यात्रा की थी. 74 वर्षीय पुरुष अमेरिका से लौटा था और स्टेनली अस्पताल में भर्ती है. दूसरी मरीज 52 वर्षीय महिला है और वह भी अमेरिका से लौटी थी और स्टेनली अस्पताल में भर्ती है. तीसरी मरीज 25 वर्षीय युवती है जो स्विट्जरलैंड से आई थी और अभी केएमसी अस्पताल में भर्ती है.'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)