दिल्ली सरकार का अधिकारियों को कोरोना मरीजों के रहने की जगह और अंतिम संस्कार के लिए जमीन तलाशने का आदेश

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट से नए मरीजों के रहने के लिए उचित स्थान तलाशने और अंतिम संस्कार करने अथवा दफनाने के लिए अतिरिक्त जमीन चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं.

दिल्ली सरकार का अधिकारियों को कोरोना मरीजों के रहने की जगह और अंतिम संस्कार के लिए जमीन तलाशने का आदेश

दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए रेलवे से अइसोलेशन कोच भी मंगाए गए हैं.

नई दिल्ली :

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने के बीच दिल्ली सरकार ने सभी जिला मजिस्ट्रेट से नए मरीजों के रहने के लिए उचित स्थान तलाशने और अंतिम संस्कार करने अथवा दफनाने के लिए अतिरिक्त जमीन चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा जारी एक आदेश में जिला मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि वे चिह्नित किए गए परिसर और भूमि संबंधी जानकारी बुधवार तक उससे साझा करें.

आदेश में कहा गया है, 'दिल्ली में कोविड-19 रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने की योजना पहले से तैयार करना लाजिमी है और अंतिम संस्कार करने तथा दफनाने के लिए अतिरिक्त जमीन की पहचान जरूरी है.' गौरतलब है कि दिल्ली में संक्रमण के मामले 20,000 को पार कर गए हैं, और अब तक 523 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के क्षेत्र के डीआरएम एसी जैन ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि दिल्ली सरकार ने रेलवे से आइसोलेशन कोच मांगे हैं. उन्होंने बताया, 'दिल्ली सरकार ने अइसोलेशन कोच की मांग की थी. हमने कोच तैयार कर दिया है'. 10 कोच का आइसोलेशन है जिसमें 160 मरीज़ों को रखा जा सकता है. जैन ने कहा कि ये कोच फिलहाल शकूरबस्ती में है और इसका मूवमेंट किया जा सकता है. यह एक गैर एसी वाला कोच है.  उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार और रेलवे इसका मैनेजमेंट मिलकर करेंगे. ऑक्सीजन सिलिंडर का इंतज़ाम करना होता है.  



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com