दिल्ली : सोमवार को सुबह 10 से शाम 4 तक नहीं चलेगी मेट्रो, जानिए आम लोग कब कर पाएंगे सफर  

Coronavirus: मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग सोमवार को भी बंद रहेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि यह बदलाव फिलहाल सिर्फ सोमवार के लिए है.

दिल्ली : सोमवार को सुबह 10 से शाम 4 तक नहीं चलेगी मेट्रो, जानिए आम लोग कब कर पाएंगे सफर  

सोमवार को मेट्रो 10 बजे से 4 बजे तक बंद रहेगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) कोरोना वायरस के खतरे से लोगों को बचाने के लिए मेट्रो ट्रेन में भीड़ को कम करने की कवायद में जुटी है. पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान पर रविवार को मेट्रो सेवाएं बंद हैं. सोमवार को भी मेट्रो के समय में बदलाव किया गया. डीएमआरसी ने 23 मार्च सोमवार को कुछ समय निर्धारित किया है. इस समय में ही आम लोग मेट्रो में सफर कर पाएंगे. दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. इसके तहत सोमवार को सुबह 6 बजे से 8 बजे तक मेट्रो में अस्पताल, अग्निशमन, इलेक्ट्रिसिटी, पुलिस विभाग जैसे जरूरी सेवाएं के कर्मचारी यात्रा कर सकेंगे. इसके लिए आईडी की जरूरत होगी.

सुबह 8 बजे से लेकर 10 बजे तक आम लोग मेट्रो में यात्रा कर सकेंगे. इस दौरान मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने के लिए आईडी कार्ड की जरूरत नहीं होगी. सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक मेट्रो नहीं चलेगी. आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा दोबारा शाम चार बजे शुरू होगी. इस दौरान, लोग शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक यात्रा कर सकेंगे. रात आठ बजे के बाद फिर से मेट्रो का परिचालन बंद कर दिया जाएगा. 

मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग सोमवार को भी बंद रहेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि यह बदलाव फिलहाल सिर्फ सोमवार के लिए है. यदि जनहित को ध्यान में रखते हुए इस व्यवस्था को आगे जारी रखा जाएगा तो सूचित किया जाएगा. डीएमआरसी ने कहा कि इस योजना का उद्देश्य लोगों को सामाजिक रूप से दूर रखना है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com