Coronavirus:दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के प्रमुख और अन्य 6 के खिलाफ दर्ज किया मामला

दिल्ली पुलिस ने मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है.

Coronavirus:दिल्ली पुलिस ने तबलीगी जमात के प्रमुख और अन्य 6 के खिलाफ दर्ज किया मामला

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज को कोरोना का हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

तबलीगी जमात के मुख्यालय दिल्ली में एक धार्मिक सभा के बाद यह मरकज देश के शीर्ष कोरोनवायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरा है. मामला प्रकाश में आने के बाद केंद्र और दिल्ली सरकार हरकत में आ गयी है.दिल्ली पुलिस ने मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है. बता दें कि मार्च में कई देशों के हजारों तबलीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोनोवायरस से जुड़े चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी. 

बता दें कि दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कहा था कि तबलीगी जमात के इस सम्मेलन में शामिल होने वाले 24 लोगों में
कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. देभभर के हजारों लोगों ने इस विशाल सम्मेलन में भाग लिया था. यह मामला सामने आने के बाद केन्द्र और दिल्ली सरकार ने इस सम्मेलन में शामिल होने वाले लोगों का पता लगाने की कार्रवाई शुरू की.  इस सम्मेलन में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना और एक व्यक्ति की जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गयी.

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 1600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिजिटल माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली  में कोरोना अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज में नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है.  उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोनावायरस के अब तक 120 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 112 अस्पताल में हैं, पांच को छुट्टी मिल चुकी है, एक की मौत हो गई है और एक सिंगापुर जा चके हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com