COVID-19: देश के इन 5 राज्यों से अच्छी खबर, कोरोना वायरस से अब तक नहीं हुई किसी की मौत

भारत उन देशों में शामिल है, जहां कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या कम है. भारत में ऐसे कई राज्य हैं, जहां का फैटलिटी रेट 2.49 प्रतिशत से भी कम है. वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोनावायरस की वजह से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है.

COVID-19: देश के इन 5 राज्यों से अच्छी खबर,  कोरोना वायरस से अब तक नहीं हुई किसी की मौत

देश के इन 5 राज्यों में कोरोना का डेथ रेट है 0.

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का फैटलिटी रेट (Fatality Rate) पहली बार 2.5 प्रतिशत से नीचे आ गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत उन देशों में शामिल है, जहां कोरोनावायरस से मरने वाले लोगों की संख्या कम है. भारत में ऐसे कई राज्य हैं, जहां का फैटलिटी रेट 2.49 प्रतिशत से भी कम है. वहीं कुछ राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोनावायरस की वजह से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है. इसका मतलब ये है कि भारत के इन राज्यों का डेट रेट 0 है. मणिपुर, नगालैंड, मिजोरम, सिक्किम और अंडामान और निकोबार आइलैंड में कोरोनावायरस के कारण किसी भी मौत नहीं हुई है.

1. मणिपुर (Manipur)
इस सूची में सबसे पहला नाम मणिपुर का है. मणिपुर में अब तक कोरोनावायरस के कुल 1,911 मामले सामने आए हैं. इनमें से 1,213 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और केवल 698 लोगों का इलाज किया जा रहा है. मणिपुर के कुल 17 जिलों/गावों में कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं. 

2. नगालैंड (Nagaland)
इस सूची में दूसरा नाम नगालैंड का है. यहां कोरोनावायरस के अब तक कुल 988 मामले सामने आए हैं. इनमें से 445 लोगों का इलाज किया जा चुका है और केवल 543 कोरोनावायरस से संक्रमित मामले हैं. इस राज्य में भी कोरोनावायरस की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है. इस राज्य के 7 क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमित मामले है.

3. मिजोरम (Mizoram)
मिजोर में भी कोरोनावायरस के कारण अब तक किसी की मौत नहीं हुई है. यहां का डेथ रेट भी नगालैंड और मणिपुर की तरह 0 है. मिरोजम में अब तक कोरोनावायरस के कुल 284 मामले सामने आए हैं. इनमें से 167 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 117 लोगों का अभी भी इलाज किया जा रहा है. मिजोरम के कुल 6 क्षेत्रों में कोरोना के पॉजिटिव मामले हैं. 

Newsbeep

4. सिक्किम (Sikkim)
सिक्किम इस सूची में चौथे नंबर है. सिक्किम में कोरोना के कुल 283 मामले सामने आए हैं. इनमें से 92 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं और 191 लोग अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. सिक्किम का डेथ रेट भी 0 है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


5. अंडमान और निकोबार आइलैंड (Andaman And Nikobar Island)
अंडमान और निकोबार एक ऐसा राज्य है, जहां कोरोना के सबसे कम मामले सामने आए हैं. यहां अब तक केवल 203 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 145 लोग पूरी तरह से स्वस्थ भी हो गए हैं. इस राज्य में अब केवल 58 लोग कोरोना संक्रमित हैं.