दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोनावायरस के 5 और मरीज मिले, घर और आसपास के इलाके को किया गया सील

Coronavirus Cases: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में कोरोनावायरस के शिकार 5 और लोग हो गए हैं. इनमें सेक्टर-44, सेक्टर-37, सेक्टर-128 से एक-एक और दादरी से दो मरीज पाए गए हैं. जिला प्रशासन ने तुरंत ऐहतियात बरतते हुए आसपास के इलाके और मकानों को सील कर दिया है. 

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोनावायरस के 5 और मरीज मिले, घर और आसपास के इलाके को किया गया सील

Covid19 : दिल्ली सटे नोएडा में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नोएडा में कोरोनावायरस के आज 5 नए मरीज मिले
  • नोएडा में कुल मरीजों की संख्या पहुंची 23
  • मरीजों के आसपास इलाके को किया गया सील
नई दिल्ली:

Noida Coronavirus Cases : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में कोरोनावायरस के शिकार 5 और लोग हो गए हैं. इनमें सेक्टर-44, सेक्टर-37, सेक्टर-128 से एक-एक और दादरी दो मरीज पाए गए हैं. जिला प्रशासन ने तुरंत ऐहतियात बरतते हुए आसपास के इलाके और मकानों को सील कर दिया है.  शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर 137 स्थित पारस टेयरा सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोग मिले हैं जिसकी वजह से सोसाइटी को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है. वहीं ग्रेटर नोएडा के ओमीक्रान सेक्टर में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. उक्त सेक्टर को भी तीन दिनों के लिए जिला प्रशासन ने सील कर दिया है. 

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि सेक्टर 137 स्थित पारस टेयरा सोसाइटी में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.  उन्होंने बताया कि दोनों को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि अन्य लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उक्त सोसाइटी को तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है. 

उन्होंने बताया कि सोसायटी में रहने वाले लोगों की पूरी सूची तैयार की गई है तथा यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि संक्रमित परिवार से कितने लोग मिले तथा संक्रमित परिवार के लोग किन-किन लोगों के संपर्क में आये. जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उक्त सोसाइटी को सैनिटाइज कर रहे हैं. 

सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के ओमीक्रान सेक्टर में रहने वाला एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. उन्होंने बताया कि उक्त सेक्टर को भी तीन दिनों के लिए सील कर दिया गया है.  जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उक्त सेक्टर को सेनीटाइज कर रहे हैं. 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा मिलाकर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हो गई है. वहीं कोरोना वायरस संक्रमित 22 में से 3 मरीज ठीक होकर अपने घर भी जा चुके हैं. (इनपुट भाषा से भी)
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com