देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 40 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या, बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत

Coronavirus India Update: रविवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 40263 हो गई है.

देश में कोरोना का बढ़ता कहर, 40 हजार के पार हुई संक्रमितों की संख्या, बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत

Coronavirus India Update: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंचा.

नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 40 हजार पार कर गया है. रविवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 40263 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2487 नए मामले सामने आए हैं और 83 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1306 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 10887 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. बता दें कि देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन तीन मई तक था, लेकिन गृह मंत्रालय ने इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया है. हालांकि इसमें कुछ रियायत भी दी गई है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन में कुछ रियायतें भी दी गई हैं.  


इससे पहले कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ रहे कोरोना योद्धाओं (Corona Warriors) को आज (रविवार) भारतीय सेनाओं ने खास अंदाज में शुक्रिया अदा किया. इन योद्धाओं में डॉक्टर, नर्स, पुलिस, डिलीवरी कर्मी, स्वच्छता कर्मी, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और मीडिया कर्मी शामिल हैं. यह दिन बड़ा अद्भुत दिन है, जब सेना कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ा रही हैं.  यह वो लोग हैं, जो अपनी जान पर खेलकर कोरोना पीड़ितों की सेवा में लगे हुए हैं. सेना ने आज के दिन को 'कोरोना वॉरियर्स डे' का नाम दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उधर, सीआरपीएफ की इमारत में काम करने वाले एक ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्यालय को सील किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, अगले आदेश तक किसी को भी मुख्यालय के अंदर जाने की इजाजत नहीं है. इमारत को सैनेटाइज करने के लिए बंद किया गया है.