देश में 50 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते तीन दिन में दर्ज हुए 10 हजार से ज्यादा मामले

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है.

देश में 50 हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते तीन दिन में दर्ज हुए 10 हजार से ज्यादा मामले

Coronavirus India News: भारत में थम नहीं रहे कोरोना के मामले.

नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50545 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 3900 मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं. 

बता दें कि देश में कोरोनावायरस से अबतक 1650 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 14 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. मालूम हो कि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 16758 मामले हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 1233 मामले दर्ज किये गए हैं. वहीं, मुंबई देश का ऐसा एकमात्र ऐसा शहर है जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार पार कर चुका है. मुंबई में कोरोनावायरस के 10714 मामले हैं.   

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में सबसे ज्यादा मामले हैं. गुजराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6200 से ज्यादा है. इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार से अधिक है. वहीं, दिल्ली के बाद तमिलनाडु में 4 हजार से ज्यादा मामले हैं. 

इस बीच दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है कि विदेश से आने वाले यात्रियों को 14 दिन क्वारन्टीन किया जाएगा. यात्री पेड क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी में रहेंगे यानी यात्रियों को क्वारन्टीन में रहने के लिए पैसे देने होंगे. नई दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट एयरपोर्ट के पास पेड क्वॉरेंटाइन का इंतजाम करेंगे, जबकि दक्षिण पूर्व और दक्षिण जिला के जिला मजिस्ट्रेट को भी पेड क्वारन्टीन का इंतजाम करने का आदेश दिया गया है. 20 मेडिकल टीम इसके लिए तैयार रहेंगी ( 4 टीम दक्षिण, पूर्व और उत्तर नगर निगम से, एक टीम एनडीएमसी और एक टीम राव तुला राम मार्ग हॉस्पिटल की रहेगी.) डीजीएचएस इनको पीपीई किट्स आदि देंगे. ये टीम एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का काम करेंगी. 

शराब की दुकानें बंद करने के लिये याचिका
कोरोनावायरस महामारी पर नियंत्रण पाये जाने तक देश की राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद रखने का आप सरकार को निर्देश देने के लिये दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक जनहित याचिका दायर की गई. इस याचिका को शीघ्र सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने के बारे में उल्लेख किया गया. याचिका पर आठ मई को सुनवाई होने की उम्मीद है. यह याचिका गैर सरकारी संगठन सिविल सेफ्टी काउन्सिल आफ इंडिया ने दायर की है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com