कोरोना का कहर जारी : भारत में संक्रमितों की संख्या 52,952, पिछले 24 घंटे में 3,561 नए मामले

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार पार कर गया है.

कोरोना का कहर जारी : भारत में संक्रमितों की संख्या 52,952, पिछले 24 घंटे में 3,561 नए मामले

भारत में कोरोना का कहर जारी: संक्रमितों की संख्या 52,000 के पार- प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 52 हजार पार कर गया है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 52952 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं.

बीते 24 घंटे में कोरोना के 3561 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 89 की मौत हुई. अब तक कुल 15267 लोग इससे ठीक भी हो चुके हैं. हालांकि रिकवरी रेट की बात की जाए तो बीते 24 घंटे में 28.83% रिकवरी रेट है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं. 

बता दें कि देश में कोरोनावायरस से अबतक 1783 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 15 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. मालूम हो कि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 16758 मामले हैं. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 1233 मामले दर्ज किये गए हैं. वहीं, मुंबई देश का ऐसा एकमात्र ऐसा शहर है जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार पार कर चुका है. मुंबई में कोरोनावायरस के 10714 मामले हैं.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र के बाद गुजरात में सबसे ज्यादा मामले हैं. गुजराज में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6200 से ज्यादा है. इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 5 हजार से अधिक है. वहीं, दिल्ली के बाद तमिलनाडु में 4 हजार से ज्यादा मामले हैं. 

इस बीच दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया है कि विदेश से आने वाले यात्रियों को 14 दिन क्वारन्टीन किया जाएगा. यात्री पेड क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी में रहेंगे यानी यात्रियों को क्वारन्टीन में रहने के लिए पैसे देने होंगे. नई दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट एयरपोर्ट के पास पेड क्वॉरेंटाइन का इंतजाम करेंगे, जबकि दक्षिण पूर्व और दक्षिण जिला के जिला मजिस्ट्रेट को भी पेड क्वारन्टीन का इंतजाम करने का आदेश दिया गया है. 20 मेडिकल टीम इसके लिए तैयार रहेंगी ( 4 टीम दक्षिण, पूर्व और उत्तर नगर निगम से, एक टीम एनडीएमसी और एक टीम राव तुला राम मार्ग हॉस्पिटल की रहेगी.) डीजीएचएस इनको पीपीई किट्स आदि देंगे. ये टीम एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग का काम करेंगी.