मुंबई में कोरोनावायरस से संक्रमित महिला की मौत, महाराष्ट्र में अब तक 7 लोगों की गई जान

सांस लेने में तकलीफ होने के बाद महिला को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रविवार को उसकी मौत हो गई.

मुंबई में कोरोनावायरस से संक्रमित महिला की मौत, महाराष्ट्र में अब तक 7 लोगों की गई जान

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से एक और मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा देश में बढ़ता जा रहा है. कोरोनावायरस से संक्रमित एक महिला की रविवार को मुंबई में मौत हो गई. महिला की उम्र 40 वर्ष बताई जा रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सांस लेने में तकलीफ होने के बाद महिला को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला को हाइपरटेंशन की भी समस्या थी. इस मौत के बाद महाराष्ट्र में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. देश में कोरोनावायरस की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र झेल रहा है. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 186 मामले सामने आए हैं. 

देश में कोरोनावायरस के मरीजों का आंकड़ा 979 तक पहुंच गया है. वहीं अब तक 25 मरीजों की मौत हो चुकी है. राहत वाली बात ये है कि 87 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.अब तक मिल रही जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, तमिलनाडु, पंजाब, केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, बिहार में एक-एक मरीजों की मौत हुई हैं. वहीं महाराष्ट्र में 6, मध्य प्रदेश में 2, कर्नाटक में 3 और गुजरात में 5 मरीजों की मौत हुई है. इन आंकड़ों से जाहिर है कि आज सुबह ही 61 नए  मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. 

देश में कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में सामने आया था. चीन के वुहान शहर में पढ़ रही भारतीय छात्रा वहां से देश लौटी थी. वह संक्रमित थी, हालांकि इलाज के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ हो चुकी है. 

दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक 28,000 से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में करीब पांच लाख लोग इससे संक्रमित हैं. अमेरिका, चीन, स्पेन और फ्रांस समेत अन्य देश इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com