Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस (Covid19) के संक्रमण से हुई पहली मौत

केरल में एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई.

Coronavirus: केरल में कोरोनावायरस (Covid19) के संक्रमण से हुई पहली मौत

केरल में Covid19 से मौत का पहला मामला दर्ज किया गया है.

खास बातें

  • कोरोनावायरस की चपेट में केरल
  • केरल में इस संक्रमण से पहली मौत
  • केरल में सबसे ज्यादा मरीज
नई दिल्ली:

केरल में एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई. राज्य में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है.  सरकारी अस्पताल ने एक बयान में बताया कि एर्नाकुलम के रहने वाले इस व्यक्ति को दुबई से लौटने के बाद 22 मार्च को पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया था. इसमें बताया गया कि उसे न्यूमोनिया के लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया.  बयान में बताया गया है कि उसे दिल की बीमारी तथा उच्च रक्त चाप भी था तथा उसकी बाईपास सर्जरी भी हो चुकी थी. बुजुर्ग ने सुबह आठ बजे अंतिम सांस ली. बयान के अनुसार, शव परिवार को सौंप दिया गया है. आपको बता दें कि केरल में अब तक 176 लोगों के इस बीमारी से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 

केरल सरकार ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए 20,000 करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है. इसके अलावा 21 दिन तक जरुरतमंदों को फ्री में राशन और खाने देने की भी घोषणा की है. आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में 149 मामले में इस संक्रमण से बढ़ गए हैं और मृतकों की संख्या 20 हो गई है. वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 880 पहुंच गई है. कोरोना के मामले पहली बार एक दिन में सौ से ज़्यादा संक्रमित बढ़े. शुक्रवार को 24 घंटों में 156 नए मामले सामने आए हैं. बता दें कि शुक्रवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस की वजह से एक और शख्स की मौत हो गई.

संक्रमित होने वाले राज्यों में केरल भी सबसे ज्यादा प्रभावितों में नजर आ रहा है, जहां इसके 176 मामले सामने आ चुके हैं.केरल में आज (शनिवार) एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हुई है. वहीं महाराष्ट्र में 180 और कर्नाटक में 55 लोगों के टेस्ट पॉजिटिव मिले हैं. राहत की बात यह है कि 79 मरीज इस संक्रमण से पूरी तरह से स्वस्थ भी हो चुके हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com