Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

दिल्ली से एक विशेष ट्रेन में बृहस्पतिवार सुबह बेंगलुरु पहुंचने वाले यात्रियों में से 19 ने उसी ट्रेन से अपने राज्यों को लौटने का फैसला किया है, क्योंकि वह क्वारंटाइन में नहीं जाना चाहते थे.

Coronavirus: क्वारंटाइन होने से किया इंकार, 19 यात्रियों का स्पेशल ट्रेन से वापस लौटने का फैसला

यात्रियों ने क्वारंटाइन सेंटर में जाने से इंकार कर दिया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • क्वारंटाइन सेंटर में जाने से किया इंकार
  • 19 यात्रियों ने वापस लौटने का किया फैसला
  • फंसे हुए लोगों के लिए चलाई जा रही हैं विशेष ट्रेनें
नई दिल्ली:

दिल्ली से एक विशेष ट्रेन में बृहस्पतिवार सुबह बेंगलुरु पहुंचने वाले यात्रियों में से 19 ने उसी ट्रेन से अपने राज्यों को लौटने का फैसला किया है, क्योंकि वह क्वारंटाइन में नहीं जाना चाहते थे. रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि उनमें से 12 ने सिकंदराबाद, दो ने गुंटाकल, चार ने अनंतपुर और एक ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतरने का फैसला किया है. ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिके के अधिकारियों के हवाले से रेलवे ने बताया कि दिल्ली से आज 543 मुसाफिर यहां पहुंचे.

सीमित संख्या में ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद कर्नाटक पहुंचने वाली यह पहली ट्रेन थी. सरकार के फैसले के मुताबिक, कोरोनावायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के उपाय के तहत उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा. रेलवे ने कहा कि करीब 140 यात्री सेंटर में जाने को राजी नहीं हुए और उन्होंने इसे लेकर विरोध किया. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के अनुसार यात्रियों को क्वारंटाइन सेंटर में जाने से मना करते देखा जा सकता है.

यात्री समूह में खड़े हैं, तालियां बजा रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं क्वारंटाइन में नहीं. रेलवे ने बताया कि राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस और रेलवे अधिकारियों द्वारा चर्चा के बाद उनमें से अधिकतर क्वारंटाइन सेंटर में जाने को राजी हो गए. बयान के मुताबिक, उनमें से 19 ने वापस जाने का फैसला किया और बहुत कम वक्त में रेलवे ने उन्हें वापस भेजने का इंतजाम कर दिया तथा दिल्ली जाने वाली ट्रेन में एक अतिरिक्त कोच लगा दिया. वह टिकट का किराया देने को भी सहमत हो गए थे.

Newsbeep

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कोरोना संकट में छोटे उद्योगों को बड़ा पैकेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)