लॉकडाउन के बीच हरियाणा में दो लाख बोतल शराब गायब, सरकार ने दिए जांच के आदेश

राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने 2 लाख से अधिक शराब की बोतलें गायब होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मामले को गंभीरता से लिया गया है और FIR दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है.

लॉकडाउन के बीच हरियाणा में दो लाख बोतल शराब गायब, सरकार ने दिए जांच के आदेश

हरियाणा में शराब का बड़ा स्‍टॉक गायब होने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने राज्य के सोनीपत जिले में एक गोदाम से गायब शराब के बड़े स्टॉक से संबंधित मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम (SIT) गठित की है. राज्‍य के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने 2 लाख से अधिक शराब की बोतलें गायब होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मामले को गंभीरता से लिया गया है और FIR दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है.उन्‍होंने बताया कि यह चोरी, शराब के बरामद स्टॉक में से हुई थी, जिसे एक अस्‍थायी गोदाम में रखा गया था. 

विज ने कहा, ''सोनीपत के खरखौदा-मटिंडू मार्ग पर एक अस्थायी गोदाम में रखे गए बरामद स्टॉक से शराब की चोरी का यह मामला 5 मई को मेरी जानकारी में लाया गया था. यह एक गंभीर मामला है और ऐसी घटनाएं "ड्यूटी पर रहने वाले कर्मचारियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं हैं." उन्‍होंने कहा कि इसी कारण मैंने मामले में तत्काल FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है." 

विज ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा के बाद राज्य में 5 मई तक शराब की बिक्री नहीं हुई थी. हरियाणा में शराब के ठेके 6 मई से खुले हैं. गृह मंत्री ने माना कि जिस समय राज्य में शराब की बिक्री बंद थी, उस समय शराब माफियाओं ने आबकारी और पुलिस कर्मचारियों को प्रभावित किया होगा और इस तरह की घटनाएं अन्य स्थानों पर भी हुई होंगी. विज ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि एसआईटी में एक आईएएस अधिकारी, पुलिस विभाग के एक एडीजीपी रैंक का अधिकारी और आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी को शामिल किया जाए. SIT को 20 दिनों के भीतर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com