रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लॉकडाउन को लेकर अहम बैठक कल, इसके बाद PM मोदी लेंगे फैसला

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस (Coronavirus) पर गठित विशेष अधिकार प्राप्त मंत्री समूह यानी जीओएम की छठी बैठक शनिवार को सुबह होगी.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लॉकडाउन को लेकर अहम बैठक कल, इसके बाद PM मोदी लेंगे फैसला

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक होगी.

नई दिल्ली:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में कोरोना वायरस (Coronavirus) पर गठित विशेष अधिकार प्राप्त मंत्री समूह यानी जीओएम की छठी बैठक शनिवार को सुबह होगी. इस अहम बैठक में 3 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि मंत्रियों का यह समूह चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने पर चर्चा करेगा. जीओएम अपना सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देगा इसके बाद ही पीएम कोई फैसला करेंगे. 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से मिल रहे आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या भले ही बढ़ रही हो लेकिन इसका दायरा अब धीरे-धीरे सिकुड़ता नजर आ रहा है और रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है. हालांकि अभी एकदम से लॉकडाउन खोल देना उचित नहीं होगा. सरकार के सामने बड़ी चुनौती अभी कई मोर्चों पर बनी हुई है. लेकिन अर्थव्यवस्था को देखते हुए लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से खोलना ही एक मात्र रास्ता है. सरकार की कोशिश हवाई और रेल सेवाएं भी शुरू करने को लेकर है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. दूसरी ओर आज लॉकडाउन को लेकर आज गृहमंत्री अमित शाह, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की बैठक हुई है. गृहमंत्रालय थोड़ी ढील देने पर विचार कर रहा है. उधर सरकार ने देश के 130 जिलों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांट दिया है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेड जोन से ग्रीन जोन में बदलने का समय घटा​