ममता बनर्जी ने कहा, 'बंगाल में एक जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, एक बार में ज्यादा से ज्यादा 10 लोगों को होगी इजाजत'

Coronavirus Lockdown: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी.

कोलकाता:

Coronavirus Lockdown: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाय व जूट उद्योग भी एक जून से 100 फीसदी कामगारों के साथ खुल जाएंगे. सभी सरकारी और निजी दफ्तर भी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे.

अपने राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का विरोध करने वाली ममता बनर्जी ने कहा, 'पश्च‍िम बंगाल पिछले दो महीनों में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में कामयाब हुआ है. अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग बाहर से आ रहे हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू हुए पहले लॉकडाउन के से ही देशभर में धार्मिक स्थल बंद हैं. उसके बाद से लॉकडाउन को तीन और चरणों के लिए बढ़ाया गया और साथ ही इन धार्मिक स्थलों पर भी पाबंदी जारी रही.

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को लेकर बातचीत की है. 31 मई को लॉकडाउन-4 खत्म हो रहा है और इससे पहले ही गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से इसे लेकर राय ली. इस दौरान आगे की रणनीति को लेकर भी चर्चा हुई. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन सबसे पहले 25 मार्च को लगाया था और इसके बाद इसे तीन बार बढ़ाया जा चुका है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘गृह मंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत की और लॉकडाउन को 31 मई के बाद बढ़ाए जाने पर उनके विचार जाने.'