कोविड-19 महामारी को लेकर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने चार लाइनों में बयां किया दर्द, कहा-टूटा हुआ दिल तेरे...

कोरोना वायस के इस प्रकोप को लेकर मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) ने अपने दर्द को चंद लाइनों के जरिये बयां किया है. राहत साहब ने अपने ट्वीट में लिखा-टूटा हुआ दिल तेरे हवाले मेरे अल्लाह, इस घर को तबाही से बचा ले, मेरे अल्लाह.....वो साथ, वो दिन रात, वो नग़मात, वो लम्हे, लौटा दे मुझे मेरे उजाले, मेरे अल्लाह..

कोविड-19 महामारी को लेकर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने चार लाइनों में बयां किया दर्द, कहा-टूटा हुआ दिल तेरे...

कोरोना वायरस की महामारी को लेकर शायर राहत इंदौरी ने खास अंदाज में पीड़ा का इजहार किया

नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: भारत सहित पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की महामारी का सामना कर रही है. हमारे देश भारत की बात करें तो यहां कोरोना केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 56 हजार के पार पहुंच गई है. इस वायरस के कारण देश में अब तक 1886 लोगों की मौत हो गई है. 16,540 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, देश में कोविड-19 (Covid-19) के एक्टिव केसों की संख्‍या 37,916 है. महाराष्‍ट्र, गुजरात और दिल्‍ली कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित हैं. अकेले महाराष्‍ट्र में ही कोरोना से संक्रमितों की संख्‍या 17 हजार से अधिक है. कोरोना वायस के इस प्रकोप को लेकर मशहूर शायर राहत इंदौरी (Rahat Indori) ने अपने दर्द को चंद लाइनों के जरिये बयां किया है. राहत साहब ने अपने ट्वीट में लिखा-टूटा हुआ दिल तेरे हवाले मेरे अल्लाह, इस घर को तबाही से बचा ले, मेरे अल्लाह.....वो साथ, वो दिन रात, वो नग़मात, वो लम्हे, लौटा दे मुझे मेरे उजाले, मेरे अल्लाह..

caetv4l8

अपने ट्वीट के साथ उन्‍होंने देश के विभिन्‍न राज्‍यों में सात मई के सुबह 8 बजे तक के कोविड-19 मरीजों के आंकड़े शेयर किए हैं. राहत इंदौर ने ट्वीट के साथ हैशटेग StayHomeStaySafe का उपयोग करके लोगों से महामारी से बचने के लिए घर में ही रहने की अपील की है.

गौरतलब है कि कोरोनावायरस अब तक 187 देशों में फैल चुका है. आठ मई को सुबह आठ बजे तक दुनियाभर में कोरोना वायरस के 38 लाख 45 हजार 709 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 2 लाख 69 हजार लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है. 22,91,640 मरीज़ों का उपचार जारी है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया के ज्‍यादातर देश लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं. आर्थ‍िक, सामाजिक सारी गतिवधियां लगभग ठप पड़ी है. इस महामारी के कारण वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था भी बुरी तरह प्रभावित हुई है.

VIDEO: Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com