Coronavirus Lockdown: बांग्‍लादेश में फंसे जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍टूडेंट्स को वापस लाई सरकार तो उन्‍होंने यूं दी प्रतिक्रिया..

वंदे भारत मिशन के तहत बांग्‍लादेश के ढाका शहर में फंसे जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍टूडेंट्स को देश वापस लाया गया. कोरोना वायरस की महामारी के चलते ये स्‍टूडेंट बांग्‍लादेश में फंसकर रह गए थे.

Coronavirus Lockdown: बांग्‍लादेश में फंसे जम्‍मू-कश्‍मीर के स्‍टूडेंट्स को वापस लाई सरकार तो उन्‍होंने यूं दी प्रतिक्रिया..

कोरोना वायरस की महामारी के चलते ये स्‍टूडेंट बांग्‍लादेश में फंस गए थे

नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस की महामारी के बीच भारत सरकार दूसरे देशों में फंसे 'अपने लोगों' को घर वापस लौटाने में जुटी है. वंदे भारत मिशन के तहत बांग्‍लादेश के ढाका शहर में फंसे जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) के मेडिकल स्‍टूडेंट्स को देश वापस लाया गया. कोरोना वायरस की महामारी के चलते ये स्‍टूडेंट बांग्‍लादेश में फंसकर रह गए थे. वतन लौटने के बाद इन स्‍टूडेंट्स ने भारतीय सरकार (Indian Government) और बांग्‍लादेश स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy in Bangladesh) के प्रति आभार जताया है. एक छात्रा ने कहा कि इस दौरान हमें भारतीय दूतावास से पूरा सहयोग मिला. उसने कहा कि लॉकडाउन में फंसने के दौरान मुझे भारत सरकार, बांग्‍लादेश स्थित भारतीय दूतावास और कॉलेज का पूरा सहयोग मिला. एक छात्र ने भी कहा कि मैं विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास का शु्क्रगुजार हूं जो मुसीबत के वक्‍त पर हमारी मदद के लिए आगे आए हैं, मैं उनका शुक्रगुजार हूं.

गौरतलब है ऐसे समय जब देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया जा चुका है, सरकार ने अपना ध्‍यान दूसरे राज्‍यों में फंसे मजदूरों और विेदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने पर केंद्रित किया है. विशेष ट्रेनों की व्‍यवस्‍था करके बड़ी संख्‍या में प्रवासी मजदूरों का उनके घर पहुंचाया जा रहा है. विशेष फ्लाइटस के जरिये विदेशों में फंसे भारतीयों को भी वापस लाया जा रहा है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 56 हजार के पार पहुंच गई है. इस वायरस के कारण देश में अब तक 1886 लोगों की मौत हो गई है. 16,540 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 37,916 है. महाराष्‍ट्र, गुजरात और दिल्‍ली कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित हैं. अकेले महाराष्‍ट्र में ही कोरोना से संक्रमितों की संख्‍या 17 हजार से अधिक है.

VIDEO: Red Zone Red Zone में कुछ इस तरह से आगे बढ़ रही है जिंदगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com