'.... शत्रु ये अदृश्य है... इतना भी तू न मचल', सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर की 'अग्निपथ' की तर्ज पर कविता

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कविता के जरिए लोगों से घरो में रहने की अपील की है. ये कविता हिंदी के कवि और मशहूर कविता 'मधुशाला' के रचयिता हरिवंश राय बच्चन की दूसरी मशहूर रचना 'अग्निपथ' की तर्ज पर है.

'.... शत्रु ये अदृश्य है... इतना भी तू न मचल', सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शेयर की 'अग्निपथ' की तर्ज पर कविता

Corona : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कविता शेयर की है

खास बातें

  • शिवराज सिंह चौहान ने की घरों में रहने की अपील
  • अग्निपथ की तर्ज पर शेयर की कविता
  • शत्रु ये अदृश्य है....विनाश इसका लक्ष्य है
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक कविता के जरिए लोगों से घरो में रहने की अपील की है. ये कविता हिंदी के कवि और मशहूर कविता 'मधुशाला' के रचयिता हरिवंश राय बच्चन की दूसरी मशहूर रचना 'अग्निपथ' की तर्ज पर है. इस कविता को एक ग्राफिक के माध्यम से शेयर हुए ट्विटर पर सीएम शिवराज सिंह ने अपील की है  'देश के पुलिस बंधुओं द्वारा अग्निपथ कविता के तर्ज पर रचित उपरोक्त पंक्तियों पर प्रदेश और देश का हर नागरिक अमल करे ले तो Covid19 को हमारे देश और प्रदेश को छोड़कर जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा'. 

0vnnu6qg

(शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर कविता शेयर की है)

देश में कितने हैं मामले 
कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 199 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 6,412 पर पहुंच गई.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 5,709 लोग संक्रमित हैं, 503 लोग स्वस्थ हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई तथा एक व्यक्ति देश छोड़कर चला गया.  मंत्रालय ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम से लेकर अब तक कम से कम 30 और लोगों की मौत हुई है.  महाराष्ट्र में 25 लोगों की मौत हुई है, दिल्ली में तीन तथा गुजरात और झारखंड में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.  अब तक सबसे अधिक 97 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई हैं। इसके बाद गुजरात में 17, मध्य प्रदेश में 16 और दिल्ली में 12 लोगों ने जान गंवाई है.  (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com