राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

राज्यस्थान के जोधपुर से बीएसएफ के 30 जवानों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई है.

राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान कोरोना से संक्रमित.

जयपुर:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. इस बीच राज्यस्थान के जोधपुर से बीएसएफ के 30 जवानों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई है. बता दें कि ये जवान दिल्ली में तैनात थे और उन्हें जोधपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. एम्स से इनकी रिपोर्ट आई है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

बीएसएफ के एक अधिकारी के अनुसार, ये सभी जवान बीएसएफ की एक कंपनी का हिस्सा थे, जिसमें 65 जवान शामिल थे, जिन्हें आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी पर जयपुर से दिल्ली भेजा गया था और राष्ट्रीय राजधानी में जामा मस्जिद में तैनात किया गया था. गौरतलब है कि दिल्ली में तैनात कंपनी के कुछ जवान कोरोनावायरस से संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद पूरी कंपनी को सोमवार को विमान से जोधपुर ले जाया गया और बीएसएफ के अतिरिक्त प्रशिक्षण केंद्र (एसटीसी) में पृथक-वास में रखा गया.

बीएसएफ अधिकारी ने बताया, ‘जोधपुर पहुंचने के बाद उनके नमूने मंगलवार को लिए गए थे और उन्हें एम्स में जांच के लिए भेजा गया था. एम्स ने बुधवार सुबह रिपोर्ट जारी की, जिसमें इन जवानों को संक्रमित पाया गया.' उन्होंने बताया कि इन सभी को अब एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, शेष जवान अभी एसटीसी में ही हैं, जहां पर सारी व्यवस्थाएं की गई हैं और प्रशासन सभी जवानों की उचित देखभाल कर रहा है. 

इस बीच भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50545 हो गई है. बीते तीन दिन में ही कोरोना के 10 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के सबसे ज्यादा 3900 मामले दर्ज किए गए हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में तीसरे चरण का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया, जो कि 17 मई तक रहेगा. इस बीच केंद्र सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com