केरल : एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus), भारत में मरीजों की संख्या हुई 39

केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके साथ ही भारत में मरीजों की कुल संख्या 39 पहुंच गई है.    

केरल : एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus), भारत में मरीजों की संख्या हुई 39

खास बातें

  • केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों को कोरोना वायरस
  • परिवार कुछ दिन पहले ही इटली से आया था वापस
  • कई रिश्तेदारों में भी दिखे वायरस के लक्षण
नई दिल्ली:

केरल में एक ही परिवार के 5 लोगों की कोरोना वायरस (Coronavirus) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसके साथ ही भारत में मरीजों की कुल संख्या 39 पहुंच गई है.  मिली जानकारी के मुताबिक परिवार कुछ दिन पहले ही इटली से वापस लौटा है जहां पर इस समय इस वायरस से प्रभावितों की संख्या अच्छी-खासी पहुंच गई है. केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा का विवरण नहीं दिया था जिसकी वजह से इनकी जांच नहीं हो पाई. जिन पांच लोगों की जांच रिपोर्ट आई है उनमें एक बच्चा भी है.  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, 'बच्चा और उसके माता पिता हाल ही में इटली गए थे. वापस आने के बाद वह कुछ रिश्तेदारों से भी मिले हैं. वह रिश्तेदार ही अस्पताल पहुंचे थे जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद उनको अस्पताल में अलग भर्ती किया गया. बाद में पीड़ित परिवार को भी अस्पताल में अलग रखा गया.

वहीं  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने लोगों से कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी अफवाहों से बचने के लिए कहा है और जोर दिया है कि कोरोना वायरस के मामले में लोगों को डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है. उन्होंने लोगों से हाथ मिलाने से बचने और "नमस्ते" करने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्र के संचालकों और प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (PMBJP) के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में यह बात कही. पीएम मोदी ने कहा, "मैं अपने देशवासियों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से दूर रहने का आग्रह करता हूं." उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमें डॉक्टरों की सलाह मानने की जरूरत है. 

Holi 2020 and Coronavirus: होली पर कोरोनावायरस से कैसे बचें? Doctor ने बताए सेफ होली के 10 ट‍िप्‍स

दूसरी ओर  केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मुर्गे से कोरोनावायरस फैलने की अफवाहों के चलते देश का पॉल्ट्री उद्योग प्रभावित हुआ है और उद्योग को रोजाना 1,500 से 2,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है और इसके कारण देश के 10 लाख किसानों और इसकी बिक्री से जुड़े वैल्यू चेन में पांच करोड़ लोगों की रोजी-रोटी पर संकट है.  गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि चिकन, अंडा, मांस और मछली का कोरोना वायरस फैलने से कोई संबंध नहीं है और महज अफवाहों के कारण इन उद्योगों से जुड़े देश के 10 करोड़ किसानों की रोजी-रोटी पर संकट है. केवल पॉल्ट्री उद्योग से 10 लाख किसान प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित है, लिहाजा अफवाहों पर ध्यान न दें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com