कोरोना वायरस: चीन में फंसी आंध्र प्रदेश की ज्योति, इसी महीने होनी है शादी, बुखार था तो नहीं लाया गया भारत, VIDEO जारी कर मांगी मदद

चीन में कोरोना वायरस के कारण 57 और लोगों की मौत हो जाने के साथ ही इस विषाणु की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई है.

कोरोना वायरस: चीन में फंसी आंध्र प्रदेश की ज्योति, इसी महीने होनी है शादी, बुखार था तो नहीं लाया गया भारत, VIDEO जारी कर मांगी मदद

युवती की इसी महीने शादी होने वाली है.

खास बातें

  • चीन में कोरोना वायरस का कहर
  • अब तक 361 लोगों की हो चुकी मौत
  • भारतीयों को लाया जा रहा है वापस
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के कुर्नूल जिले की रहने वाली एक युवती कोरोना वायरस की वजह से चीन में फंसी हुई है. युवती की इसी महीने शादी होने वाली है. उसने मदद के लिए एक वीडियो जारी किया है, जो कि इंटरनेट पर वायरल हो गया. अनेम ज्योति को पिछले सप्ताह एयर इंडिया के विमान से भारत लाना था, लेकिन संक्रमण के शक की वजह से उसे वहीं छोड़ दिया गया. उसे हल्का बुखार था. उसने वीडियो में दावा किया है कि जो विमान 324 भारतीयों को चीन से लाने के लिए वहां गया था, उसमें सवार डॉक्टरों की टीम ने कहा कि आपको अगले फ्लाइट में ले जाया जाएगा. लेकिन उसे अगली फ्लाइट में भी नहीं लाया गया.

ज्योति ने केंद्र सरकार से उसकी चीन के वुहान से घर लौटने में मदद करने की अपील की है. इसके साथ ही युवती ने कहा कि वह सभी मेडिकल टेस्ट कराने के लिए तैयार है.

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 361 हुई, 17,205 मामलों की पुष्टि

वीडियो में ज्योति ने कहा, 'मेरे साथी और मैं पहली फ्लाइट से घर जाने वाले थे. लेकिन हम दो के शरीर का तापमान ज्यादा था. हमें पहली फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया. हमें बताया गया कि आप अगली फ्लाइट से आ जाना.' ज्योति टीसीएल नाम की कंपनी के साथ काम करती हैं. 

साथ ही बताया, 'दोपहर में हमारे पास कॉल आया कि आप अगली फ्लाइट में भी सवार नहीं हो सकते, क्योंकि आपको बुखा है. चीन प्रशासन ने अभी तक हमें वायरस होने और ना होने की पुष्टि नहीं की है. लेकिन हम लोग यह साबित करने के लिए तैयार हैं कि हम स्वस्थ हैं. मेरे शरीर का तापमान अब स्थिर है. हमें कोई लक्षण नहीं हैं. हम सरकार से हमें वापस घर ले जाने की अपील करते हैं.'

Coronavirus: वुहान से अपने नागरिकों को नहीं निकाल रही पाकिस्तानी सरकार, छात्र ने वीडियो से की अपील

बता दें, चीन में कोरोना वायरस के कारण 57 और लोगों की मौत हो जाने के साथ ही इस विषाणु की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई है. चीन स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को इसके 17,205 मामलों की पुष्टि की. चीन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि दो फरवरी को कोरोना वायरस के 2,829 नए मामले सामने आए हैं. इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 17, 205 हो गई है.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' ने आयोग के हवाले से बताया कि रविवार को इसकी चपेट में आने से 57 और लोगों की जान चली गई, जिससे इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई. आयोग ने बताया कि रविवार को जिन 57 लोगों की जान गई उनमें से 56 हुबई प्रांत के थे और एक व्यक्ति की मौत चोंगक्विंग में हुई.

कोरोना वायरस का दूसरा मामला मिलने के बाद भारत ने चीन से आने वालों के लिए ई-वीजा सुविधा की स्थगित

इस संक्रमण से सर्वाधिक लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. हुबेई की राजधानी वुहान में दिसम्बर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था और अब यह संक्रमण दुनिया भर में फैल गया है. उसने बताया कि रविवार को 5,173 नए संभावित मामले सामने आए हैं. रविवार को 186 मरीजों की हालत गंभीर हो गई और 147 लोगों को अस्पताल से छुट्टी से दी गई थी. आयोग ने बताया कि 2,296 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और 21,558 लोगों के वायरस से पीड़ित होने की आशंका है.

वीडियो: दिल्ली: RML अस्पताल में कोरोना वायरस के 5 नए संदिग्ध हुए भर्ती

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com