जापान के तट पर फंसे जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल का एक और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल का एक और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है.

जापान के तट पर फंसे जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल का एक और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के तट पर डायमंड प्रिंसेस जहाज में फंसे हैं 3700 लोग.

खास बातें

  • एक और भारतीय कोरोना की चपेट में
  • जापान के पास क्रूज़ पर हैं ये भारतीय
  • अब तक कुल 3 भारतीयों में कोरोना वायरस
नई दिल्ली:

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल का एक और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. इससे पहले इस जहाज पर दो भारतीय सदस्य इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. क्रूज पर 3,711 लोग सवार हैं. यह जहाज पिछले सप्ताह की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था. जहाज से हांगकांग में उतरने वाले एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जापान ने क्रूज को तट पर ही रोक दिया है. जहाज पर कुल 1387 भारतीय मौजूद हैं, जिनमें यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल हैं.

China: डॉक्टरों का दावा, Coronavirus से हो सकती है 45 मिलियन लोगों की मौत, दुनिया की 60% आबादी हो सकती है प्रभावित

प्रधानमंत्री मोदी खुद स्थिति पर बनाए हुए हैं नजर
कोरोना वायरस (Coronavirus) की दुनियाभर में बढ़ती दहशत के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर के एयरपोर्ट्स पर अब तक ढाई लाख से अधिक यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर सरकार गंभीर है और पीएम मोदी खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.उन्होंने कहा कि अभी तक चाइना में 48 हजार 206 मामले आए हैं. 1 हजार 310 लोगों की मौत हो चुकी है. 28 देश इसकी चपेट में है.

WHO ने न्यू कोरोना वायरस को दिया नाम Covid-19, जानें कबतक तैयार होगा टीका

कोरोना वायरस से हुबेई में गुरुवार को 116 की मौत
चीन के हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से 116 लोगों की मौत के साथ ही इस महामारी के कारण देश में मरने वालों की संख्या 1,483 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि गुरुवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए. शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इनमें से 3,095 मामलों की नैदानिक पुष्टि हो चुकी है.रिपोर्ट के मुताबिक प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,627 हो गए.

VIDEO: जापान के तट पर फंसे चालक दल के तीन भारतीय सदस्य कोरोना से संक्रमित