दिल्ली सरकार ने केंद्र से कहा- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले इजाजत : रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव दिया है कि 17 मई के बाद मार्केट और मॉल्स को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोला जाए.

दिल्ली सरकार ने केंद्र से कहा- ऑड-ईवन की तर्ज पर मार्केट और मॉल्स खोलने की मिले इजाजत : रिपोर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

कोरोना संकट को लेकर देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी है. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में इसे बढ़ाने की बात भी की है और कहा है कि लॉकडाउन-4 के लिए दिशा निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे. इस बीच सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव दिया है कि 17 मई के बाद मार्केट और मॉल्स को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोला जाए. इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बसों और मेट्रो का संचालन भी शुरू किया जाए.

गौरतलब है कि देश में जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं, अब तक 20 लाख से ज्यादा लोगों के टेस्ट हो चुके हैं. 11 राज्यों  से गुरुवार शाम मिले आंकड़ों के बाद देश में संक्रमितों की संख्या 80,759 हो गई है. बीते दो दिनों में लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. इससे पहले आज, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने होने की दर पिछले तीन दिन में सुधरकर 13.9 दिन हो गई है. 

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 472 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं. हालांकि, इस दौरान किसी भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं, इस दौरान 187 मरीज ठीक हुए, अब तक कुल 3045 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कुल मौत का आंकड़ा 106 से बढ़कर 115 हो चुका है. यहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 5310 है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8470 है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com