कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीयों को लेकर आया IAF का विमान, विदेश मंत्री बोले- अभी और भी आएंगे

भारतीय वायुसेना का c-17 विमान तेहरान से 58 भारतीयों को लेकर मंगलवार सुबह भारत पहुंचा है.

कोरोना वायरस प्रभावित ईरान से 58 भारतीयों को लेकर आया IAF का विमान, विदेश मंत्री बोले- अभी और भी आएंगे

58 भारतीयों को लेकर आया IAF का विमान.

नई दिल्ली:

कोरानावायरस से प्रभावित ईरान से भारतीय वायुसेना का विमान मंगलवार को 58 भारतीयों को लेकर भारत पहुंच गया है. इन 58 भारतीयों को कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से वहां से बचाकर लाया गया है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार सुबह इसकी जानकारी दी. विदेश मंत्री ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया था, '58 भारतीयों का पहले जत्था ईरान से दिल्ली आने वाला है. भारतीय वायुसेना का c-17 विमान तेहरान से उड़ चुका है और जल्द ही हिंडन एयरबेस पर उतर जाएगा.'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने दूतावास के अधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों का भी शुक्रिया अदा किया है, जिन्होंने उन भारतीयों को वहां निकालने में भूमिका निभाई है. उन्होंने लिखा है, 'ईरान में भारतीय दूतावास के अधिकारियों और भारतीय मेडिकल टीम इस चुनौती भरे माहौल में इस ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए शुक्रिया.' साथ ही उन्होंने भारतीय वायुसेना और ईरान प्रशासन का भी शुक्रिया कहा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वहां फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए काम कर रहे हैं. बता दें, कोरोनावायरस से प्रभावित ईरान में सैंकड़ों भारतीय फंसे हुए हैं. 

oronavirus:महाराष्ट्र के पुणे में दो मामले की हुई पुष्टि, संक्रमित लोगों की संख्या 47 पर पहुंची

वहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए चौथे मरीज के संपर्क में आए 76 लोगों को अपने घरों में ही पृथक रहने की सलाह दी गई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चौथे मरीज का विदेश जाने का इतिहास नहीं रहा है और एक पेटीएमकर्मी के सपंर्क में आने की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है. उन्होंने बताया कि चौथा मरीज एक कार्यक्रम के दौरान पेटीएमकर्मी के संपर्क में आया था. अधिकारियों ने बताया कि चौथा मरीज अभी सफदरजंग अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती है.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक चौथे मरीज के संपर्क में आने वाले 76 मरीजों की पहचान की गई है और उन्हें घर में ही पृथक रहने की सलाह दी गई है. इसके मुताबकि प्रभावित देशो से आने वाले 1,49,883 लोगों की दिल्ली हवाई अड्डे पर जांच की गई और उन्हें निगरानी में रखा गया है. बुलेटिन के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित देशों से आए 4,494 यात्रियों की सोमवार को जांच की गई.

कोरोना वायरस: कतर ने भारत और 13 अन्य देशों के लोगों के प्रवेश पर अस्थायी रोक लगाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली सरकार ने बताया कि औषधि नियंत्रण विभाग ने दिल्ली सहित देश में सामने आ रहे कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर सैनिटाइजर की बिक्री को नियंत्रित करने के लिए परामर्श जारी किया है. बुलेटिन के मुताबिक कोरोना वायरस के लिए प्रशिक्षकों के एक राज्य स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया गया जिसमें 157 प्रतिभागी शामिल हुए.

वीडियो: सिटी सेंटर: 100 से ज्यादा देश कोरोना से प्रभावित