कोरोना का कहर: गुड़गांव में 31 मार्च तक सभी मॉल, सिनेमाघर और जिम बंद

देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारता जा रहा है. सरकार की तरफ से ऐहतियात के तमाम उपाय अपनाए जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली से सटे गुड़गांव के सभी मॉल सिनेमाघरों और जिम को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है.

कोरोना का कहर: गुड़गांव में 31 मार्च तक सभी मॉल, सिनेमाघर और जिम बंद

गुड़गांव में 31 मार्च तक सभी मॉल, सिनेमाघर और जिम बंद.

देश में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसारता जा रहा है. सरकार की तरफ से ऐहतियात के तमाम उपाय अपनाए जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली से सटे गुड़गांव के सभी मॉल सिनेमाघरों और जिम को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस की चपेट में 150 लोग आ चुके हैं वहीं, 3 की अब तक मौत हो चुकी है. मालूम हो कि भारत वर्तमान में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरे स्टेज में है.

Coronavirus : WHO ने भारत को दी अहम सलाह, कहा- समय रहते व्यापक रणनीति अपनाने की जरूरत

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के मुताबिक, स्टेज-2 का अर्थ है कि अभी वायरस का कम्युनिटी ट्रांसमिशन (लोगों के बीच आपस में नहीं फैला है) नहीं हुआ है. वर्तमान में 100 से ज्यादा देश कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. करीब 7,000 लोगों को इस वायरस से जान गंवानी पड़ी है. भारत कोशिश कर रहा है कि वह कोरोना वायरस के स्टेज-3 में नहीं पहुंचे.

Coronavirus: उत्तराखंड के सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी

बिहार में भी सभी मॉल, जिम बंद
बिहार सरकार ने बुधवार को राज्य भर के सभी शॉपिंग मॉल, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया. राज्य सरकार ने मंगलवार को ‘बिहार महामारी रोग, कोविड-19 अधिनियम, 2020' लागू किया है. राज्य सरकार ने एक अधिसूचना में कहा कि ये प्रतिबंध 'तत्काल प्रभाव से' लागू हैं. इसके साथ ही सरकार ने विवाह को छोड़कर सभी सामूहिक समारोहों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है और प्रमुख दुकानों और रेस्तरां को दिन में दो बार संक्रमण रहित करने का निर्देश दिया. इसके अलावा राज्य सरकार ने आगंतुकों के लिए हैंड सेनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने और हाथ साफ करने के बाद ही किसी को 'प्रवेश' करने देने का निर्देश दिया. राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते एहतियात के तौर पर राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों, सिनेमाघरों, चिड़ियाघरों, संग्रहालयों और पार्कों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिये थे.

Coronavirus: बिहार में सभी मॉल, जिम, स्विमिंग पुल 31 मार्च तक बंद किए गए

उत्तराखंड में सरकारी कर्मियों को WFH
उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सरकारी विभागों के कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का आदेश जारी कर दिया है. अब राज्य के कर्मचारी घर से काम करेंगे. सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखने हुए ऐहतियातन यह फैसला किया है. उत्तराखंड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की तरफ से जारी आदेश के अनुसार पुलिस, पेयजल, खाद्य आपूर्ति विभाग को छोड़कर सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं.  

VIDEO:  रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने लोगों से अपनी गैरजरूरी यात्रा को टालने की अपील की

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com